comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

NDTV के शेयरो की कीमत में जबरदस्त इजाफा,सेबी के अडानी ग्रुप को मंजूरी देने के बाद आया उछाल

Published Date:

Gautam Adani NDTV Deal: दिग्गज मीडिया कंपनी एनडीटीवी (NDTV) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। वह यह है कि सेबी ने सोमवार को NDTV में 26% हिस्सेदारी के लिए खुली पेशकश यानी ओपन ऑफर के जरिए हिस्सेदारी खरीदने को मंजूरी दे दी। बता दें कि खुली पेशकश की शुरुआत 22 नवंबर को होगी और 5 दिसंबर को बंद होगी।

जानिए क्या है डील?

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप ने अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण किया था। वीसीपीएल ने एक दशक से भी अधिक समय पहले एनडीटीवी के संस्थापकों को वारंट के बदले में 400 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण दिया था।

कर्ज न चुका पाने की स्थिति में एनडीटीवी के संस्थापकों ने कंपनी को मीडिया समूह में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की इजाजत दी थी। इसी के जरिए अडानी समूह ने एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ओपन ऑफर के तहत यह हिस्सेदारी खरीद रही है।

ओपन ऑफर के तहत अधिग्रहण करने वाली कंपनी अपनी डील में उस फर्म के शेयरधारकों को शामिल करती है जिसे खरीदना होता है। ओपन ऑफर में बिकने वाली कंपनी के निर्धारित शेयरधारकों को एक तय कीमत पर शेयर बेचने का प्रस्ताव दिया जाता है।

NDTV के शेयरों का हाल

इंट्रा डे में कंपनी के शेयर 5% की तेजी के साथ 383.05 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों में यह शेयर लगभग 4% तक चढ़ चुका है। NDTV के शेयर इस साल YTD में 233.23% का रिटर्न दिया है।

यानी इस दौरान यह शेयर 114.94 रुपये से बढ़कर 383.05 रुपये पर आ गया है। पिछले एक साल में यह शेयर 365.15% का तगड़ा रिटर्न दिया है और 82.35 रुपये से बढ़कर मौजूदा शेयर प्राइस तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: SBI BANK- अब पैसे निकलवाने के लिए पड़ेगी इस नंबर की जरूरत,जानिए एसबीआई का नया नियम

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...