उत्तराखंड कैबिनेट का बड़ा फैसला, प्रदेश में शुरू होगी कक्षा छठी से 12वीं तक की कक्षाएं

uttrakhand school reopening
representational image: credit/pixabay
Last updated:

Uttrakhand School Reopening: उत्तराखंड में स्कूलों को वापस से खोला जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने इसका ऐलान किया. मंगलवार को पुष्कर धामी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया. राज्य में कक्षा छठी से बारहवीं की कक्षाएं एक अगस्त से खुलेंगी. इसके अलावा बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, वित्त समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर सार्थक चर्चा की गई.

बता दें कि एक अगस्त से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कक्षाओं को खोला जाएगा. जबकि, राज्य में संघ लोक सेवा की प्रीलिम्स की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेन परीक्षा से पहले तैयारियों के लिए सरकार 50 हजार रुपये पकी सहायता राशी देगी.

वही इसके अतिरिक्त परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले शीर्ष 100 उम्मीदवारों को भी सरकार अलग से 50 हज़ार रुपये का इनाम देगी. कैबिनेट ने एनडीए, सीडीएस और ओटीएस परीक्षा पास करने के लिए 50 हजार की सहायता देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई.

राज्य में विभिन्न फैसलों पर राज्य सरकार ने अपना मुहर लगाया. रोडवेज कर्मचारियों के वेतन के लिए 51.24 करोड़ के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी गई. वही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी नए पर्यटन पैकेज को शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में जारी हुआ कक्षा 12वीं का रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक

SHARE