DIDM अब पहुँच चुका है दिल्ली – 27, राजौरी गार्डन में

DIDM

DIDM सबसे तेज़ी से उभरते हुए डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीटूट्स में से एक नहीं है बल्कि DIDM ही भारत का सबसे तेज़ी से आगे बढ़ता हुआ और उन्नति करता हुआ डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट है।और अब 7 साल से निरंतर लोगों को डिजिटल मार्केटिंग की भरपूर शिक्षा प्रदान करने के बाद DIDM टीम ने वह कर दिखाया जो वह बहुत पहले से करना चाहते थे।Delhi Institute of Digital Marketing (DIDM) की टीम अब DIDM को लेकर आ गयी है दिल्ली – 27, राजौरी गार्डन में।

आज भी जब DIDM की टीम 2015 की ओर पीछे मुड़कर देखती है तो दंग एवं आश्चर्यचकित रह जाती है की सिर्फ इन 7 सालों में DIDM कहाँ से कहाँ पहुँच गया।DIDM की टीम यह मानती है की DIDM इतनी तेज़ रफ़्तार से आगे इसीलिए बढ़ पाया क्यूँकि उन्होंने शुरू से लेकर अब तक हमेशा अपने विद्यार्थियों के करियर के हित के बारे में सोचा और उन्हें अपने डिजिटल मार्केटिंग करियर में आगे कैसे बढ़ें इसकी भरपूर सलाह दी।

DIDM का रोमांचक सफर 2015 से लेकर अब तक

DIDM टीम ने अपने सफर की शुरुआत करी अपने पहले डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के साथ जो की स्तिथ था दिल्ली के सत्य निकेतन क्षेत्र में। और एक साल के अंदर ही उन्होंने अपना नया ब्राँच खोल लिया द्वारका में।लगातार अपने डिजिटल मार्केटिंग कोर्स पर आते हुए बेहतरीन फीडबैक को देख कर उन्होंने निश्चय किया की वे अपना डिजिटल मार्केटिंग कोर्स ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाएंगे।

इसीलिए DIDM आज दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में अपनी ब्रांच खोल चुका है। दिल्ली NCR के जिन क्षेत्रों में DIDM स्तिथ हैं वह हैं सत्य निकेतन, द्वारका, नॉएडा, कालकाजी, गुडगाँव, पीतमपुरा, प्रीत विहार, और अब राजौरी गार्डन भी। और दिल्ली के बाहर भी वे स्तिथ हैं अँधेरी ईस्ट (मुंबई) में, जयपुर में, श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) में, और मेरठ में।

DIDM

DIDM के पश्चिम दिल्ली में आने की वजह।

DIDM की टीम का कहना है की DIDM को मुख्य रूप से पश्चिम दिल्ली में उपस्थित कराने की वजह है पश्चिम दिल्ली में कोई भी बेहतरीन डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट का मौजूद न होना।बता दें कि DIDM की टीम को रोज़ाना तौर पे कई इ-मेल्स, कॉल्स,और मैसेजिस आते हैं उन लोगों के जो की पश्चिम दिल्ली निवासी हैं।

उनका कहना हमेशा यही होता है की वह वहाँ पर अपना एक डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट स्थापित करें क्यूँकि उनके निवास स्थान के आस पास कोई भी ऐसा डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट नहीं हैं जो की उन्हें उत्तम तरीके से डिजिटल मार्केटिंग में ट्रेन कर पाए। इस सब के बाद किसी भी DIDM के इंस्टिट्यूट में उनका जाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है क्यूँकि उनके निवास स्थान से DIDM का कोई भी इंस्टिट्यूट बहुत ही दूर पड़ता है।

DIDM राजौरी गार्डन के साथ डीआईडीएम टीम का मिशन।

जैसा की हमने पहले बताया, पश्चिम दिल्ली, राजौरी गार्डन में, जहाँ पर हमारा नया डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट खुला हैं वहाँ पर हमारे आने से पहले कोई भी अच्छा और भरोसेमंद डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट उपलब्ध नहीं था।और इसी वजह से बहुत ही कम लोग पहले पश्चिम दिल्ली में बहुत ही अच्छे तरीके से डिजिटल मार्केटिंग सीख पाते थे और इस फील्ड में कौशल प्राप्त कर पाते थे।

कुछ लोग तो ऐसे भी थे जिनकी डिजिटल मार्केटिंग में रूचि होने के बावजूद भी वे अपना करियर इस फील्ड में बनाने में सक्षम नहीं रहे कोई भी अच्छा डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट उनके घर के आस पास न होने के कारण।

अच्छे डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीटूट्स के ना होने की वजह से पश्चिम दिल्ली के लोग डिजिटल मार्केटिंग के बारे में जागरुक भी नहीं थे की एक ऐसा व्यवसाय भी हैं जिसमें वे अत्यधिक वेतन कमा सकते हैं, जिसमें उनके पास बहुत से रोज़गार के अव्सर हैं, बिना बाहर जाए घर बैठे ही अच्छी आमदनी कमा सकते हैं, इत्यादि।

ऐसी ट्रेनिंग जो न ही उन्होंने कभी देखी हो और न ही अनुभव करी हो। इसके साथ उनका एक और मिशन यह है की वह पश्चिम दिल्ली के लोगों को जागरूक कर सकें की एक ऐसी स्किल भी मौजूद है जिसे वह सीख सकते हैं मात्र 3 महीने के समयकाल में और एक अच्छी आय कमाना शुरू कर सकते हैं तुरंत उनके डिजिटल मार्केटिंग कोर्स खत्म होने के बाद से ही।

DIDM राजौरी गार्डन के साथ DIDM टीम की द्रिष्टि

क्यूँकि आप DIDM का मिशन उनके नए डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट के साथ समझ गए हैं, अब आपको उनकी द्रिष्टि के बारे में भी जान लेना चाहिए।DIDM की टीम उन पश्चिम दिल्ली के निवासियों को जो की डिजिटल मार्केटिंग सीखने के लिए इच्छुक हैं, अपने डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के द्वारा एक बहुत ही कुशल डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट बनने का द्रिश्य देखती है।

अगर आप DIDM के नए राजौरी गार्डन ब्राँच में पधार्ने में दिलचस्पी रखते हैं तो आप जा सकते हैं इस पते पर – A-12, First Floor, Rajouri Garden, New Delhi-110027 |

ये भी पढ़ें: IGNOU ने बढ़ाई री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख,यहां जाने क्या है पंजीकरण का सही प्रोसेस