केरल के इंजीनियरिंग छात्र ने जीता AICTE, UGC द्वारा आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का पहला चरण

Kerala engineering student wins Crossroad Contest Stage I organised by AICTE, UGC

नई दिल्ली, 25 अप्रैल 2022 : अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से आयोजित तीन चरणों की नेशनल इंटर कॉलेज क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड (एनआईसीई) 2022 प्रतियोगिता के पहले चरण का आज यहां समापन हो गया। त्रिशूर के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज के जोयल बीजू ने क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के पहले चरण में लीडरबोर्ड पर ओवरऑल रैकिंग में टॉप किया। ओवरऑल रैकिंग में दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की छात्रा अर्पिता गोयल ने क्रमश: दूसरा और दिल्ली यूनिवर्सिटी के मैत्रेयी कॉलेज की कीर्ति त्यागी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की ओवरऑल रैकिंग की घोषणा 3, 10,17 और 24 अप्रैल को रविवार के दिन आयोजित चार ऑनलाइन राउंड के स्कोर को जोड़कर की गई।

चौथे राउंड के स्कोर के आधार पर हंसराज कॉलज के शाश्वत संजीव ने राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर क्रमश: आईआईटी दिल्ली के हर्षल सागर रहे, जबकि आईआईटी खड्गपुर के सलमान खान ने तीसरा स्थान प्रॉप्त किया।

लीडरबोर्ड पर ओवर ऑलस्कोर में दूसरे स्थान पर रहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की अर्पिता गोयल ने जोनल स्तर पर उत्तरी क्षेत्र में भी पहला स्थान प्रॉप्त किया। आईईटी खड्गपुर के छात्र आदित्री वैभव ने प्रतियोगिता में पूर्वी क्षेत्र में पहला स्थान प्राप्त किया। जयपुर में सेंट जेवियर कॉलेज के छात्र प्रतीक सिंह राठौर पश्चिमी क्षेत्र में पहले स्थान पर रहे। बेंगलुरु में भारतीय विज्ञान संस्थान के छात्र एम. निखेश कुमार ने दक्षिणी क्षेत्र में फर्स्ट पोजीशन हासिल की। वहीं गुवाहाटी में स्कॉलर्स इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के मर्चना महंत बर्मन ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में पहली रैंक हासिल की।

इस प्रतियोगिता में प्रतीक और निखेश ने जहां पहली बार टॉप रैकिंग हासिल की, जबकि बाकी प्रतियोगी 3 अप्रैल को प्रतियोगिता की शुरुआत से ही लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Kerala engineering student wins Crossroad Contest Stage I organised by AICTE, UGC

आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में तीन चरणों की इस प्रतियोगिता के पहले चरण का समापन 24 अप्रैल को हुआ। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से नेशनल इंटर कॉलेज क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड (एनआईसीई) प्रतियोगिता आयोजित की गई। अब इस प्रतियोगिता के दूसरे चरण का ऑफलाइन आयोजन किया जाएगा।

इसके बाद प्रतियोगिता के तीसरे चरण का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण में उत्तरी, दक्षिणी, पश्चिमी, पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए पांच जोनल राउंड आयोजित किए जाएंगे। क्रॉसवर्ड प्रतियोगता में ओवरऑल लीडरबोर्ड और कॉन्टेस्ट की किसी भी श्रेणी पर चौथे स्थान पर रहे प्रतियोगी अलग-अलग राउंड में अपने-अपने संस्थानों के लिए दो सदस्यीय टीम बनाएंगे। दूसरे चरण के बाद प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 6 टॉप टीमें हिस्सा लेंगी।

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे