comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
Homeशिक्षाNBEMS ने किया नीट एमडीएस परीक्षा की तारिखों मे बदलाव, यहां देखें नया शेड्यूल

NBEMS ने किया नीट एमडीएस परीक्षा की तारिखों मे बदलाव, यहां देखें नया शेड्यूल

Published Date:

NEET MDS Exam New Schedule: नेशनल बोर्ड ऑफ ​एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेस (NBEMS) ने नीट एमडीएस 2023 परीक्षा को री-शेड्यूल कर दिया है. नए शेड्यूल के मुताबिक नीट एमडीएस परीक्षा अब 01 मार्च 2023 के दिन आयोजित की जाएगी.

इतना ही नहीं नीट एमडीएस 2023 का इंफॉर्मेशन बुलेटिन और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म कुछ समय में एनबीई की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे. एनबीईएमएस ने एक स्टेटमेंट जारी करके ये जानकारी दी है.

क्या कहना है NBEMS का

इस बारे में एनबीईएमएस का कहना है कि, ‘डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया ने अब 7 नवंबर, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में लिए गए कार्यकारी समिति के निर्णय के बारे में सूचित किया है, जिसमें मार्च 2023 के महीने में नीट एमडीएस 2023 आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.’ इसी क्रम में नीट एमडीएस परीक्षा 2023 को री-शेड्यूल किया गया है और नए टाइम टेबल के हिसाब से एग्जाम जनवरी की जगह मार्च में आयोजित होगा.

NBEMS

इस तारीख को घोषित हुआ था रिजल्ट

बता दें कि नीट एमडीएस 2022 परीक्षा के नतीजे 27 मई 2022 के दिन घोषित हुए थे. यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री ने सभी श्रेणियों के लिए कट-ऑफ परर्सेंटाइल 25.714 कम कर दिया था. इसमें एससी, एसटी, ओबीसी, यूआर-पीडब्ल्यूडी कैटेगरी शामिल हैं.

नीट एमडीएस का रिवाइज्ड कटऑफ स्कोर जनरल कैटेगरी के लिए 174, एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के लिए 138 और यूआर-पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए 157 तय किया गया था.

इस वेबसाइट पर देखें NBEMS का नोटिस

नेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने परीक्षा तारीख आगे बढ़ा दी है और इस संबंध में नोटिस उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. नोटिफिकेशन चेक करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जा सकते हैं.

ये भी जान लें कि एनबीई ने एफएमजीई दिसंबर परीक्षा को भी आगे बढ़ा दिया है. ये एग्जाम अब जनवरी 2023 के महीने में आयोजित किया जाएगा. नीट एमडीएस का नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 12वीं पास के लिए निकली नौकरी! बिहार में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...