Sarkari Naukri 2022: उत्तराखंड में कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन शुरू

Sarkari Naukri 2021
Image Credits: Pixabay
Last updated:

Sarkari Naukri 2022: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी करने का सपना लिए बैठे लोगों के लिए आज एक शानदार मौका सामने आया है. उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने कॉन्स्टेबल और फायरमैन महिला औऱ पुरुष के कई सारे पदों भर्तियां निकाली हैं. जिसके लिए आवेदन मांग शुरू हो गए हैं. इसलिए बिना देर करें नीचे दिए गए लिंक पर अप्लाई करें.

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 1521 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है जिसमें कॉन्स्टेबल (पीएसी/आईआरबी) पुरुष के लिए 291 पद, फायरमैन (पुरुष / महिला) के लिए 445 पद और पुरुष के लिए 785 पद शामिल हैं. उम्मीदवार इसके लिए 16 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

वहीं कॉन्स्टेबल के पद के लिए आपकी उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी जरूरी है जबकि फायरमैन पद के लिए आपकी कम से कम उम्र 18 साली होनी चाहिए और अधिकतम 25 वर्ष हो. इसके अलावा सबसे पहले आपकी लिखित परीक्षा होगी. अगर आप सेलेक्ट हो जाते हैं तो आपको 21,700 से 69,100 रुपए के बीच वेतन दिया जाएगा.

ऐसे करें आसानी से आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको Recruitment Information के लिंक पर जाकर क्लिक करें. अब Application form for post के लिंक पर क्लिक करें. फिर आपको Apply Here की ऑप्शन पर क्लिक कर अपनी फॉर्म भरकर सारी जानकारी देनी होगी.

हादसे के बाद नियमों में किए गए बदलाव, जानें अहम जानकारी

ये भी पढ़ें: 12वीं पास के लिए कांस्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई