Sarkari Naukri 2022: चिकित्सा विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Sarkari Naukri 2022
Image Credits: Pexels

Sarkari Naukri 2022: जो लोग मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं, उन लोगों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा राज्य में चिकित्सा विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट hariyanahealth.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विभाग द्वारा मेडिकल ऑफिसर के कुल 980 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

उपरोक्त पदों के लिए आवेदन 10 जनवरी से शुरू हो गए हैं, जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी है. ऐसे में जो उम्मीदवार उपरोक्त पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या शिक्षण संस्थान से मेडिसिन और सर्जरी में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.इन पदों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष निर्धारित की गई है. किंतु आरक्षित वर्ग के लोगों को कुछ छूट भी दी जाएगी.

इन पदों पर आवेदन की फीस सामान्य वर्ग के पुरुषों के लिए 1000 रुपए तथा महिलाओं के लिए 250 रुपए निर्धारित की गई है. जबकि आरक्षित श्रेणियों के पुरुष व महिलाओं दोनो के लिए 250 रुपए फीस तय की गई है. निम्न पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर भर्ती की जाएंगी. साथ ही आपके डिग्री/डिप्लोमा के अंकों को भी देखा जाएगा.