comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

यूपी पुलिस में SI, ASI और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें आसानी से डाउनलोड

Published Date:

UP Police Admit Card: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. इसलिए अगर आपने इन पदों पर परीक्षा के लिए आवेदन किया था तो बिना किसी देरी के आप नीचे दिए लिंक पर जाकर अपना अडमिट कार्ड डाउनलोड कर के रख लें, ताकि आपको बाद में किसी प्रकार की दिक्कत न हो. वहीं इन पदों पर परीक्षा का आयोजन 23 नवंबर और 24 नवंबर को किया जाएगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आज एक नोटिफिकेशन देकर इस बात की जानकारी दी गई है. इस भर्ती में उप निरीक्षक (गोपनीय) के 295, उप निरीक्षक (गोपनीय सतर्कता) के 32, उप निरीक्षक (लिपिक) के 624, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक सतर्कता) के 20 तथा सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 358 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

3,008 अभ्यर्थियों की सूची हुई जारी

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती में स्टेनो टेस्ट के लिए पात्र 3,008 अभ्यर्थियों की सूची टेस्ट के लिए जारी की गई है. साथ ही बेवसाइट पर स्टेनो के प्रैक्टिस टेस्ट का लिंक भी उपलब्ध करवाया था. बता दें कि एमडिट कार्ड डाउनलोड कर सारे नियमों को ध्यान से पढ़े ले. इसके अलावा परीक्षा के दौरान किन चीजों पर पाबंदी वह भी ध्यान रखें.

ऐसे डाउनलोड करें UP Police Admit Card

1. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा.

2. फिर आपको इसकी ‘सूचना/विज्ञप्ति ‘ पर क्लिक करना पड़ेगा.

3. इसके बाद आप Sub Inspector Clerk / Accountant Recruitment 2021 Stenographer Skill Test Admit Card 2022 के लिंक पर क्लिक करें.

4. बस फिर आपको Download Hall Ticket पर क्लिक कर अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा.

5. आखिर में सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर लें.

ये भी पढ़ें: TGT PGT और PRT टीचर भर्ती का रिजल्ट जारी, इस लिंक से ऐसे चेक करें अपना परिणाम

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...