comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने निकाली इन पदों पर भर्ती,जानें कैसे करें आवेदन

Published Date:

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है, जिसके अनुसार आयोग द्वारा विभिन्न पद पर भर्ती की जाएगी. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 अक्टूबर 2022 तय की गई है.

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के माध्यम से प्रॉसिक्यूटर के 12 पद, स्पेशलिस्ट के 28 पद, वेटनरी ऑफिसर के 10 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 2 पद पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

UPSC Recruitment 2022 के लिए आवश्यक योग्यता

प्रॉसिक्यूटर: इस पद के लिए उम्मीदवार का लॉ में ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पास एक साल का अनुभव होना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

स्पेशलिस्ट कैडर: आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एमबीबीएस की डिग्री, पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास तीन वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है. आवेदनकर्ता की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

असिस्टेंट प्रोफेसर: आवेदक के पास आयुर्वेद मेडिसिन में डिग्री या पीजी डिग्री होनी चाहिए. इस पद के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष तय की गई है.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को 25 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग इस्तेमाल करके कर सकते हैं.

विशेष वर्ग को नही देना किसी प्रकार का शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य कटैगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

UPSC Recruitment 2022 के लिए कैसे करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, स्पेशलिस्ट ग्रेड-III सहित अन्य पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: SAIL Recruitment 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन,जानें कैसी होगी चयन प्रक्रिया

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...