SBI PO Recruitment 2022 के लिए कब और कैसे करें आवेदन, यहां जाने सही प्रोसेस

sbi po recruitment 2022

SBI PO Recruitment 2022: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें चयन के लिए प्रीलिम्स, मेन्स और साइकोमेट्रिक टेस्ट से गुजरना होगा. जबकि ऑनलाइन आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 12 अक्टूबर 2022 है.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत प्रोबेशनरी ऑफिसर की कुल 1673 रिक्तियां उपलब्ध हैं.इसमें से 1600 पद रेगुलर हैं जबकि 73 पद बैकलॉग के भरे जाएंगे. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी विस्‍तृत जानकारी उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन में मिल जाएगी.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

SBI PO Recruitment 2022 के लिए पात्रता

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में निर्धारित छूट भी दी जाएगी.आवेदन के लिए आपको शुल्क भी देना होगा जो Gen/OBC/EWS कैंडिडेट्स के लिए 750/- रुपये है जबकि अन्‍य उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है.बाकि जानकारी आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

PO Recruitment के लिए ऐसे करें अप्‍लाई

सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं. फिर होमपेज पर दिख रहे ‘प्रोबेशनरी ऑफिसर्स भर्ती’ के लिंक पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद रजिस्‍ट्रेशन विंडो स्क्रीन पर खुल जाएगी.फिर आप अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के रजिस्‍ट्रेशन और लॉगिन करें.लॉगिन करने के बाद आवेदन फॉर्म भरें और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें. उसके बाद एप्लिकेशन फीस का भुगतान करें और सब्मिट पर क्लिक कर दें. आपका आवेदन हो गया है इसके बाद अपना भरा हुआ एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास जरूर सेव कर लें ताकि भविष्य में आपके काम आ सके।

ये भी पढ़ें: SBI FD- एसबीआई की इस स्कीम में लगाए पैसा,मिलेगा इतना रिटर्न की हो जाओगे मालामाल