AP Inter Exams 2021: आंध्र प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में रद्द नहीं होंगी 12वीं की परीक्षा

representational image: credit/unsplash

AP Inter Exams 2021: आंध्र प्रदेश में बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा पर बड़ा निर्णय किया गया है. सूबे की सरकार ने 12वीं परीक्षा को रद्द नहीं करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने बुधवार शाम को कहा कि वह कोविड-19 के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कक्षा 12वीं की राज्य बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. इसके पीछे की वजह कोई अन्य विकल्प का उपलब्ध न होना बताया गया है.

राज्य में इंटर की परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है. हालांकि, जल्द ही तारीखें जारी की जाएंगी. बता दें कि आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही थी और इस पर एक और सुनवाई होनी थी.

सुप्रीम कोर्ट ने आज आंध्र प्रदेश की राज्य सरकार से “एपी इंटर परीक्षा 2021” पर फैसला करने को कहा था. हालांकि, आज शाम की घोषणा के बाद मामले ने अब एक नई दिशा ले ली है. इससे पहले राज्य सरकार ने कहा था कि अगर स्थिति अनुकूल रही तो वह जुलाई में परीक्षा आयोजित करेगी.

ग्रेड आधारित होता है SSC रिजल्ट

सुप्रीम कोर्ट में हुई पिछली सुनवाई के दौरान सरकार द्वारा यह भी प्रस्तुत किया गया था कि उनके पास आंतरिक मूल्यांकन का विकल्प नहीं है क्योंकि एसएससी (SSC) का रिजल्ट सिर्फ ग्रेड पर आधारित होता है.

बता दें कि कोविड-19 की संदिग्ध तीसरी लहर से पैदा हो रही अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने सूबे की सरकार से एक हलफनामा दायर करने को कहा था जिसमें राज्य के छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर एक निर्णय लेने की बात कही गई थी.

सरकार ने अब इसपर 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसने यह भी पुष्टि की है कि COVID-19 के लिए सख्त एहतियाती कदम उठाकर परीक्षाएं कराई जाएंगी.

ये भी पढ़ें: 12th Cbse Result 2021 – 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के आधार पर तय होंगे नंबर, 31 जुलाई तक आएगा रिजल्ट