CBSE Virtual Meet: शिक्षा मंत्रालय की वर्चुअल बैठक में आचानक शामिल हुए पीएम मोदी, छात्रों से की बात

image credit: ani/twitter

CBSE Virtual Meet: शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को एक वर्चुअल बैठक आयोजित की जिसमें सीबीएसई के छात्रों और उनके अभिभावक भी मौजूद थें. बैठक की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कर रहे थे लेकिन अचानक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल हो गए.

पीएम मोदी ने सीबीएसई कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों और अभिभावकों के साथ परीक्षा स्थगित होने और उसके व्यापक असर पर चर्चा किया. बता दें कि यह बैठक 3 जून को दोपहर में हुई थी.

अभिभावकों और छात्रों के सवालों के दिए जवाब

गौरतलब है कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार शाम को हुई अहम बैठक में लम्बे समय से विलंबित सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी. इसके बाद से ही देश के कोने-कोने से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी. कई विद्यार्थी और उनके अभिभावक कक्षा 12 वीं के रिजल्ट और आगे युनिवर्सिटी में बच्चों के दाखिले को लेकर चिंतित थे. पीएम मोदी ने इस वर्चुअल बैठक में आकर ऐसे सभी सवालों के जवाब भी दिए.

बता दें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह फैसला विचार-विमर्श करने और कई महत्वपूर्ण लोगों से लिए गए सलाह के बाद ही लिया गया है. यह छात्रों के हित में लिया गया निर्णय है.