Exam Cancelled: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं हुईं रद्द

Manish sisodia
Image Credits: Manish sisodia/ Instagram

Exam Cancelled: दिल्ली सरकार ने परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं, अब वह सरकार ने रद्द कर दी है. इस बात की जानकारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि जिन निजी स्कूलों ने परीक्षाएं करा ली गई थीं, वे स्कूल उसी के हिसाब से अपना रिजल्ट बनाएं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन स्कूलों में मिड टर्म परीक्षा आयोजित हो चुकी है, वह स्कूल बच्चों को उसी के हिसाब से नंबर दें.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बताया है कि हमने परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा की और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. उन्होंने बताया कि कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं, अब रद्द कर दी गई हैं.

सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 22 जून को होगा घोषित

प्रेस वार्ता के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी और निजी स्कूलों में अगर कोई परीक्षा नहीं हुई है तो वह स्कूल दो विषयों में बच्चों के बेहतर नंबर के आधार पर उनका रिजल्ट तैयार करें. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि सभी सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 22 जून को घोषित होगा.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जिन बच्चों ने मिड टर्म की एक भी परीक्षा नहीं दी है या जो बच्चे फेल हो गए थे, उन्हें उसी कक्षा में पढ़ने के लिए एक और मौका दिया जाएगा. हालांकि इसका मूल्यांकन स्कूल खुद करेंगे. आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पहले 9वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. वहीं अब सरकार ने यह परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

ये भी पढ़ें: वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी बोेले, जिनके पास इंटरनेट नहीं है उन्हें भी लगाया जाए टीका