ICAI फाउंडेशन एग्जाम: सीए फाउंडेशन परीक्षा हुई स्थगित, इंटर, फाइनल कोर्स के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी

image credit: wikimedia

ICAI Foundation Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई (ICAI) ने सीए फाउंडेशन परीक्षा 2021 को स्थगित करने के लिए एक नोटिस जारी किया है. 24 जून से शुरू होने वाली फाउंडेशन परीक्षा की तारीखों में बदलाव हुआ है. अब यह परीक्षा 1 महीने बाद 24 जुलाई से शुरू होगी.

बता दें कि आईसीएआई (ICAI) ने 5 जुलाई से शुरू होने वाली सीए फाइनल, इंटर परीक्षा 2021 के लिए संशोधित कार्यक्रम भी जारी किया है. सीए की तैयारी कर रहे फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए संशोधित कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जारी किया गया है.

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए निचे डायरेक्ट लिंक दी गई है. आप यहाँ से सीधे अपनी परीक्षा की संसोधित कार्यक्रम और तारीखें देख सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक

3 घंटे की होगी सीए परीक्षा

सीए इंटर (IPC) और फाइनल पेपर की परीक्षा दोपहर 2 से लेकर शाम 5 बजे तक आयोजित होगी. सभी पेपर 3 घंटे की होगी. सीए फाउंडेशन परीक्षा के लिए पेपर 1 और 2 भी अपने समयानुसार दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. वही पर फाउंडेशन कोर्स का पेपर संख्या 3 और 4 की अवधि 1 घंटे कम यानी 2 घंटे का होगा. दोनों पेपर की तिथि 28 ओर 30 जुलाई निर्धारित की गई है.