INI-CET 2021: डॉक्टरों को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने आईएनआई-सीईटी परीक्षा 1 महीने के लिए स्थगित की

image credit: wikimedia

INI-CET 2021: मेडिकल के डॉक्टरों के लिए राहत की खबर है. सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 के कारण खराब हालातों के मद्देनज़र 16 जून को आयोजित होने जा रही आईएनआई सीईटी 2021 (INI-CET) परीक्षा स्थगित कर दी है.

जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने एम्स द्वारा 16 जून को आईएनआई सीईटी परीक्षा आयोजित करने के फैसले को मनमाना करार दिया है. पीठ ने परीक्षा को 1 महीने के लिए टाल दिया. साथ ही एम्स को उसके बाद कभी भी CET-2021 परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है.

ऐसे में सभी AIIMS, JIPMER, PGIMER और NIMHANS में स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए निरंतर मेहनत कर रहे अभ्यर्थियों को अब कम से कम 1 महीने का इंतजार करना पड़ेगा.

बता दें कि कॉमन प्रवेश परिक्षा को अभी रोके जाने के लिए 7 जून को सुप्रीम कोर्ट में 7 26 डॉक्टरों ने मिलकर याचिका दायर की थी. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी कि AIIMS के सभी 26 डॉक्टरों ने मिलकर 16 जून 2021 को आयोजित होने वाली आईएनआई सीईटी परीक्षा, 2021 को स्थगित करने की गुहार लगाई थी. यह परीक्षा उच्च स्तरीय चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.