NIOS के 10वीं और 12वीं के बच्चों का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपने नंबर

एनआईओएस (NIOS) के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को परीक्षा के परिणाम का इंतजार अब खत्म हो गया है. क्योंकि आज यानि शुक्रवार को अप्रैल ऑन डिमांड परीक्षा के 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी कर दिया गया है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ( National Institute of Open Schooling, NIOS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी कर दिए हैं. यहां से परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

एनआईओएस ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर बताया है कि एक अप्रैल 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक आयोजित की गई NIOS ऑन डिमांड परीक्षा का परिणाम आज घोषित किया गया है. रिजल्ट देखने के लिए बच्चों को https://results.nios.ac.in पर जाना होगा.

ऐसे चेंक करें परीक्षा का परिणाम

अगर आपको भी 10वीं और 12वीं की अप्रैल ऑन-डिमांड परीक्षा का परिणाम चेंक करना है तो सबसे पहले आप एनआईओएस की आधिकारिक बेवासाइट पर जाएं. इसके बाद आपको होम पेज पर ही ऑन डिमांड रिजल्ट पर जाकर अपनी क्लास को चुनें और क्लिक करें. फिर आपको अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना पड़ेगा. क्योंकि इसके बिना आप रिजल्ट नहीं देख सकते हैं. इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा. फिर आप उस रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण JEE Advanced 2021 की प्रवेश परीक्षा स्थगित, तीन जुलाई को होना था पेपर