“सर, फेयरवेल तो करा दो”: सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा रद्द होने पर छात्र का पीएम मोदी से एक मजेदार अनुरोध

Narendra modi
Image Credit: PM Modi/Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को COVID-19 महामारी को देखते हुए सीबीएसई (CBSE) कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया.पीएम ने एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की जिसके बाद यह बड़ी घोषणा हुई.

12 वीं की परीक्षा रद्द होने के सम्बन्ध में पीएम मोदी ने ट्विटर पर जानकारी साझा की, उन्होंने कहा कि “भारत सरकार ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. व्यापक विचार-विमर्श के बाद, हमने एक निर्णय लिया है जो छात्रों के अनुकूल है, जो हमारे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ भविष्य की रक्षा करता है.”

हालाँकि जैसे ही पीएम मोदी ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की, ट्विटर यूजर्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर फैसले का जश्न मनाने के लिए मीम्स और चुटकुलों की बाढ़ ला दी. सभी मीम्स और चुटकुलों और मजेदार ट्वीट्स के बीच, यह एक छात्र की प्रतिक्रिया थी जिसने ट्विटर पर मजाकिया माहौल बना दिया.

यहाँ देखें छात्र का मजेदार ट्वीट:

दरअसल, एक छात्र ने पीएम मोदी से स्कूल फेयरवेल पार्टी आयोजित करने की इजाजत देने की गुजारिश की. छात्र ने पीएम मोदी के ट्वीट के जवाब में लिखा, “सर फेयरवेल तो करा दो….वो 12 वीं B वाली नेहा को साड़ी में देखना था (सर, कृपया फेयरवेल होने दें… मैं क्लास 12 बी की नेहा को साड़ी में देखना चाहता हूं).”

छात्र का प्रफुल्लित करने वाला अनुरोध ट्विटर पर काफी वायरल हो गया है और इसे सैकड़ों यूजर्स से 2000 से अधिक लाइक और प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

छात्र के ट्वीट पर एक यूजर ने कहा,”मैं आपका दर्द समझ सकता हूं” जबकि दूसरे ने मजाक में कहा, “12वीं बी वाली नेहा के पापा आपकी लोकेशन जानना चाहते हैं.

एक अन्य यूजर ने कहा, “हाहाहा हंसना बंद नहीं कर सकता…”ओ माय गॉड” कहीं नेहा के पापा आपके पड़ोस में तो नहीं” एक अन्य ने लिखा, “नेहा हो या स्नेहा… सब मास्क लगा के आएगी.”