TCS Hiring: फ्रेशर्स के लिए सुनहरा अवसर, ग्रेजुएट छात्रों की होगी बम्पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

image credit: pixabay

TCS Hiring: कोरोनाकाल में जहाँ देश में जॉब मिलना मुश्किल हो रहा है. वही देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी फ्रेशर्स के लिए एक सुनहरा अवसर लेकर आई है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) बहुत जल्द ग्रेजुएशन पास अभ्यर्थियों के लिए बंपर भर्ती निकालेगी. बता दें कि वित्त वर्ष 2020-21 में भी टाटा फर्म ने तकरीबन 40,000 फ्रेशर्स को कंपनी में भर्ती किया था.

इसे दोहराते हुए वित्त वर्ष 2021-22 में भी कंपनी 40 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स को कॉलेज कैम्पस से हायर करेगी. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ग्लोबल ह्यूमन रिसोर्स (HR) चीफ मिलिंड लक्कड ( Milind Lakkad ) ने इसकी जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि कोरोना के मुश्किल दौर में भी कम्पनी की हायरिंग चालू ही रहेगी. कंपनी किसी भी तरह से भर्ती बंद नहीं करेगी. इस साल भी कंपनी की योजना के मुताबिक कॉलेज कैम्पस से 40 हजार छात्रों को नौकरी प्रदान किया जाएगा.

कॉलेज कैंपस से होता है सिलेक्शन

मिलिंड लक्कड ( Milind Lakkad ) ने आगे कहा कि योजना के तहत देश भर के विभिन्न कॉलेजों से छात्रों का कैंपस सिलेक्शन होता है. जिसके बाद उन्हें कंपनी में ट्रेनिंग के बाद नौकरी प्राप्त होती है. ऐसा नहीं है कि कोई बिजनेस डील साइन होने के बाद ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू किया जाता है. फ्रेश चेहरों की ज्वॉइनिंग में कम से कम तीन महीने का समय लगता है.

कोरोना के सम्भावित तीसरी लहर पर बात करते हुए लक्कड ने कहा कि कंपनी इसके लिए पूरी तरह से सतर्क है और वह अभी किसी तरह का गैर-जरूरी रिस्क उठाने के खिलाफ हैं.

ये भी पढ़ें: School Reopening – इन राज्यों में खुल रहे हैं स्कूल-कॉलेज, कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन