Aged superstars: कड़ी मेहनत के लंबे अर्से के बाद, बॉलीवुड में इन सितारों ने 40 साल की उम्र में बनाई अपनी खास पहचान

Boman Irani & Sanjay Mishra
Image credit: Boman Irani & Sanjay Mishra/Instagram

ऐसा कहा जाता है की अगर आपके कोई चीज़ पानी है तो आपको उसके लिए कड़ी मेहनत और तपस्या करनी पड़ती है। सफलता की कोई उम्र नहीं होती है। अगर आपके अंदर किसी काम को करने का जज्बा हो तो आप बुढ़ापे में भी अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड के कुछ सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने काफी उम्र के बाद भी बॉलीवुड में अपना अलग ही दबदबा बना लिया है।

संजय मिश्रा

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय मिश्रा जो अपने परफेक्ट कॉमेडी टाइमिंग से सबको हंसाने वाले ये अभिनेता एक अदभुत कलाकार बन कर उभरे हैं। इन्होंने हर तरह के किरदार निभाया है। फिर चाहे उन्हें बड़ी या फिर छोटी रोल ही क्यों ना मिली उन्होंने उसे भी बखूबी निभाया। उन्होंने अपनी करियर की शुरुवात फिल्म ‘ओ डार्लिंग ये है इंडिया’ से 33 साल की उम्र में की थी।

किरण खेर

किरण खेर बॉलीवुड के मशहूर सितारों में से एक है। हालाकि उन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। उन्होंने फिल्म ‘पेस्तोंजी’ से अपना डेब्यू किया था। फिल्म देवदास की वजह से उन्हें पहचान मिली थी। वह कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। वह एक्ट्रेस के अलावा चंडीगढ़ से लोकसभा सांसद भी है।

अमरीश पुरी

बॉलीवुड के महानायक का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी फिल्मों में आने से पहले एक बीमा कंपनी में नौकरी करते थे। नौकरी के साथ-साथ उन्होंने थिएटर ज्वाइन किया लेकिन एक ऑडिशन में फिल्म के डायरेक्टर ने उनसे कहा की उनका चेहरा बड़ा पथरीला है। इसलिए वह उन्हें फिल्मों में नहीं ले सकते। वह 40 साल की उम्र में रेशमा और शेरी के जरिए फिल्मों में अपना डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने जो पहचान बनाया है वह हर कोई जानता है।

बोमन ईरानी

बोमन ईरानी ने हिंदी फिल्मों में नकारात्मक किरदार से लेकर कॉमेडी किरदार को निभाया है। बोमन ने तकरीबन 42 साल की उम्र में फिल्मों में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने डॉन, दिलवाले, पीकू और 3 इडियट्स जैसे फिल्मों में काम किया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 7 ऐसे सितारें जिन्होंने अपने दौर में हर फिल्मों में किया है काम