अपराध की दुनिया के साथ बॉलीवुड में भी चलता था छोटा राजन का सिक्का, इस एक्ट्रेस पर हार बैठे थे दिल

Mamta Kulkarni
Image credit: Mamta Kulkarni/Instagram

अंडरवर्ल्ड की दुनियां का मशहूर गैंगस्टर छोटा राजन (Chhota Rajan) कोरोना के चपेट में आ गए थे, हालाकि उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। वह AIMS में भर्ती थें। लेकिन 11 मई को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज मिलने के बाद उन्हें वापस तिहार जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। कुछ समय बाद उनके मरने की खबर आ रही थी, लेकिन बाद में पता चला की वह एक अफवाह था।

छोटा राजन की दहशत

एक वक्त था जब छोटा राजन की पूरी दुनिया में अलग ही खौफ था। बड़े से बड़े बिजनेसमैन , नेता और यहां तक कि बॉलीवुड स्टार भी उनके नाम से थर-थर कांपते थे। एक वक्त था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री का अंडरवर्ड से नाता था। फिर चाहे वह हफ्ता वसूली हो या फिर फिल्मों पर पैसा लगाने से ले कर स्टार को फिल्मों में काम दिलाने तक। सभी काम छोटा राजन के मुताबिक ही होता था।

जुर्म की शुरुवात

एक समय था जब वह शंकर सिनेमा घर के बाहर ब्लैक में टिकट बेचा करता था। लेकिन फिर उसने जुर्म की दुनियां में कदम रखा और देखते ही देखते वह दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का खास दोस्त बन गया था। ऐसा कहा जाता है कि 80 के दशक में छोटा राजन का बहुत खौफ था। उनके कहने से ही बॉलीवुड सितारों को फिल्मों में रोल मिलता भी था और उन्हें फिल्मों से निकाल भी दिया जाता था।

छोटा राजन बने दीवाने

पूरी दुनिया में दहशत फैलाने वाला छोटा राजन को बॉलीवुड एक्ट्रेस मनता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) से प्यार हो गया था। अपने दीवानगी की वजह से ममता को उन्होंने कई फिल्मों में रोल दिलवाया था। कई सालो तक छोटा राजन की वजह से वह टिकी रहीं। जबरदस्त किस्सा तो यह है की जब मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी(Rajkumar Santoshi) ने फिल्म ‘चाइना गेट’ (China Gate)की शूटिंग के दौरान मनता को अनप्रोफेशनल कह कर फिल्म से निकल दिया था। जिसकी वजह से छोटा राजन ने डायरेक्टर को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद उन्हें मजबूरन ममता को फिल्म में दुबारा लेना पड़ा था। ममता (Mamta) और छोटा राजन (Chhota Ranjan) की दीवानगी कुछ इस तरह बढ़ गई थी की बात शादी तक पहुंच गई थी। लेकिन कुछ कारणों की वजह से उनकी शादी नहीं हो पाई।

छोटा राजन की जिंदगी पर बनी फिल्म

छोटा राजन (Chhota Rajan) की जिंदगी को देखकर कई फिल्मों के डायरेक्टर ने अलग-अलग फिल्मों में उनके किदार को दर्शाया है, जैसे की 1998 में संजय दत्त की फिल्म ‘वास्तव’ 2002 में कंपनी, परिंदा, वन्स अपॉन अ टाईम इन मुंबई, वन्स अपॉन अ टाईम इन मुंबई दोबारा और हसीना।

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ड डॉन छोटा राजन को अस्पताल से मिली छुट्टी, कोरोना वायरस को दी मात