हमेशा साये की तरह रहने वाले शेरा से ऐसे हुई थी दबंग सलमान की पहली मुलाकात

SALMAN
Image credits: Instagram

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान (Salman Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं. सलमान बॉक्स ऑफिस से लेकर पूरी दुनिया में पर राज करते हैं. उन की फैन फॉलोविंग से ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि उनके फैंस उन्हें कितना प्यार करते हैं.

इसके अलावा बात करें उनकी दोस्ती की तो हर तरफ उनकी जैसी दोस्ती की मिसाल दी जाती है. सलमान एक बार किसी से दोस्ती कर लें तो फिर वह उसे पूरे दिल से निभाते हैं. ऐसी ही दोस्ती कुछ सलमान और उनके साये की तरह रहने वाले बॉडीगार्ड शेरा (Shera) की है.

बता दें कि शेरा सिर्फ सलमान के बॉडीगार्ड ही नहीं हैं बल्कि वह उनके परिवार के एक सदस्य की तरह हैं. हालांकि सलमान और शेरा के साथ को पूरे 26 साल का वक्त गुजर चुका है. इतने साल बितने के बाद भी शेरा ने आज तक सलमान को अकेला नहीं छोड़ा है.

शेरा का असली नाम

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा का असली नाम है गुरमीत सिंह जॉली (Gurmeet Singh Jolly) है. शेरा एक सिलेब्रिटी बॉडीगार्ड हैं. उन्होंने 1987 में मिस्टर जूनियर मुंबई बॉडीबिल्डिंग कॉम्पटीशन जीता था. वो मिस्टर महाराष्ट्रा जूनियर 1988 के कॉम्पटीशन में सेकंड आए थे. वैसे शेरा शुरुआत में किसी सिक्योरिटी फर्म के साथ जुड़े हुए थे और अब वो खुद की सिक्योरिटी फर्म टाइगर सिक्योरिटी चलाते हैं.

भाई सोहेल ने तराशा था शेरा को

सलमान के लिए शेरा को उनके भाई सोहेल खान (Sohail Khan) ने तलाश किया था. 1995 में एक पार्टी के दौरान शेरा की मुलाकात सलमान खान और सोहेल खान से हुई. इसके बाद एक बार सलमान खान चंडीगढ़ गए जहां भीड़ में वो बुरी तरह फंस गए. तब सोहेल ने सोचा कि सलमान भाई को किसी अच्छे बॉडीगार्ड की जरूरत है. तब उनके दिमाग में शेरा आए.

इतनी है शेरा की सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान की 24 घंटे सुरक्षा के लिए शेरा को 15 लाख रुपये महीने की तनख्‍वाह मिलती है. हालांकि यह डेटा काफी पुराना है. शेरा की वर्तमान में तनख्‍वाह कितनी है, इसकी सटीक जानकारी हमारे पास उपलब्‍ध नहीं है.

शेरा को डेडिकेट की थी ये फिल्म

बता दें कि सलमान खान ने अपनी फिल्म बॉडीगार्ड शेरा को डेडिकेट की थी. शेरा ने 2016 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि इंडस्ट्री में अपने बॉडीगार्ड के लिए ऐसी चीजें कौन करता है. मुझे हमेशा मेरे मालिक की चिंता रहती है. वह जहां भी जाते हैं मैं भी उनके साथ जाता हूं. अभी तक मालिक ने जो कहा है मैंने वो किया है इसीलिए मैं मालिक की फैमिली का हिस्सा हूं.

ये भी पढ़ें: Tiger Shroff की मां Ayesha इस उम्र में भी देती हैं बॉलीवुड हसीनाओं को मात