Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की Munmun Dutta पर दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

Munmun Dutta
Image credits: Munmun Dutta/Instagram

टीवी के फेमस शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता (Babita) का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) पर लगता है कि मुसीबतों का पहाड़ सा टूट पड़ा. जी हां इनदिनों उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

दर्सल कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने  दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी.

इसी को लेकर अब खबर आ रही है कि उनके खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज हुई है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि मुनमुन दत्ता ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाते समय कहा था मैं यूट्यूब पर भी आने वाली हूं.

इस दौरान उन्होंने अपनी यह बात रखते समय वाल्मीकि समाज का अपमान किया था. शिकायतकर्ता ने आगे कहा,  मुनमुन दत्ता ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. सोशल मीडिया पर उनको लाखों लोग फॉलो करते हैं और इस वीडियो को देखकर समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और बेइज्‍जती महसूस हुई है.

हालांकि इससे पहले अखिल भारतीय बलाई महासंघ के अध्यक्ष मनोज परमार द्वारा दर्ज एक शिकायत के आधार पर, इंदौर में एक्ट्रेस के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

अपनी शिकायत में, परमार ने कहा था कि मुनमुन दत्ता द्वारा अपने वीडियो में जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल से अनुसूचित जाति समुदाय, विशेषकर वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है. 

फिलहाल एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने वीडियो डिलीट कर दिया था और माफी भी मांगी थी.

ये भी पढ़ें: अरेस्टस करने की मांग उठी तो Yuvika Chaudhary ने मांगी माफी, बचाव में उतरे Prince Narula