पहले डेटिंग, फिर की शादी ऐसी है Madhuri Dixit और Dr. Nene की लव स्टोरी

Image cfredits: Instagram

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ ही वह एक डांसिग क्वीन भी हैं. धक-धक गर्ल के नाम से अपनी पहचान बनाने वाली माधुरी खूबसूरती में बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं.

उनकी ब्यूटी के आज भी लोग कायल हैं. माधुरी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. इसी के साथ उनके लव अफेयर्स भी सुर्खियों में रहे थे. लेकिन एक वक्त ऐसा आया कि एक्ट्रेस ने करियर को दरकिनार कर शादी करने का फैसला लिया.

संजय दत्त से रहा अफेयर

90 के दशक में बॉलीवुड में बहुत-सी लव स्टोरी चर्चा में रहीं. उनमें से एक लव स्टोरी माधुरी दीक्षित और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की भी थी. लेकिन ये लव स्टोरी किसी मुकाम तक नहीं पहुंची और दोनों के रास्ते  बीच में जुदा हो गए.

बता दें कि फिल्म साजन’ में संजय और माधुरी रोल प्‍ले करते-करते असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. लेकिन संजय को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद माधुरी ने संजय से दूरी बना कर इस रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर दिया.

ऐसे हुई माधुरी और श्रीराम की मुलाकात

माधुरी की डॉक्टर नेने (Dr. Nene) से मुलाकात और शादी के बाद का सफरबेहद ही फिल्मी है. दरअसल, माधुरी के भाई अजीत दीक्षित (Ajit Dixit) अमेरिका में रहते हैं और डॉक्टर नेने उनके दोस्त हैं. अजीत के माध्यम से ही एक पार्टी में डॉक्टर नेने और माधुरी की मुलाकात हुई थी जो धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. महज तीन महीनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद माधुरी और डॉक्टर नेने ने शादी करने का फैसला कर लिया था.

एक-दूसरे के आये करीब

एक इंटरव्यू माधुरी ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था कि हमारी मुलाकात में पहली बार नेने ने मुझसे पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? मुझे लगा कि ठीक है, पहाड़ भी हैं और बाइक भी है.

लेकिन पहाड़ों पर जाने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मुश्किलों भरा है’ इसी के साथ माधुरी ने आगे बताया, ‘यहीं से हम दोनों एक-दूसरे के करीब आए और हमें प्यार हो गया. इसके बाद कुछ वक्त एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला किया.’ आज दोनों के दो बेटे रियान और एरिन नेने हैं और सभी काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें: ‘राधे’ फिल्म का रिव्यु कर बुरे फंसे कमाल खान, सलमान खान ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा