पाकिस्तानी फिल्मों में Ranveer Singh से लेकर यह मशहूर सेलेब्स तक कर चुकें हैं काम

stars
Image credits: Instagram

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई स्टार्स ऐसे हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग और काबिलियत की बलबूते फिल्मी सिनेमा पर राज करते हैं. इनसे से कई ऐसे भी सितारें हैं जिनका सिक्का बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी जमकर चला.

भारत से भी ज्यादा विदेशों में कई स्टार्स ने वाहवाही बटोरी. लेकिन यहां आज हॉलीवुड की नहीं बल्कि पाकिस्तानी सिनेमा की करेंगे. जहां सिर्फ पाकिस्तानी ही कलाकार नहीं बल्कि बॉलीवुड कलाकारों ने भी रुख किया. आइये जानते उन सेलेब्स की लिस्ट जो पाकिस्तानी पर्दे पर भी कर चुके हैं काम.

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) 

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)  एक जाना माना चेहरा है. श्वेता ने कसौटी ज़िन्दगी सीरियल से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. जिसमें वे संस्कारी बहु के रूप में नज़र आई थी. इसके बाद वह कई सीरियलस के अलावा फिल्मों में भी नज़र आईं थी. हालांकि इस वक्त वह खतरों के खिलाड़ी शो की शूटिंग में बिजी हैं. हालांकि श्वेता तिवारी साल 2014 में एक पाकिस्तानी फिल्म ‘सल्तनत’ में एक्टिंग करती नज़र आईं थी.

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah)

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah) ने जितना बॉलीवुड में नाम कमाया उतना ही पाकिस्तान में. बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खुदा के लिए’ में अहम किरदार निभाया था. ये फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में पाकिस्तानी सितारे फवाद खान, शान और इमान अली नजर आए थे.

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

बॉलीवुड में बहुत कम समय में रणवीर सिंह ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. बॉलीवुड में इन की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि साल 2018 में रणवीर सिंह पाकिस्तानी फिल्म ‘टिफा इन ट्रबल’ में नजर आए थे.

किरण खेर (Kirron Kher)

बॉलीवुड में बबली मां का किरदार निभाने वाली किरण खेर (Kirron Kher) भी पाकिस्तान की फिल्म में काम कर चुकी हैं. अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में काम किया था. ये फिल्म साल 2003 में भारत और पाकिस्तान में रिलीज हुई थी. आपको बता दें इस फिल्म के लिए किरण खेर को स्विट्जरलैंड में Locarno Film Festival में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला था.

जॉनी लीवर (Johnny Lever)

अपनी बेहतरीन कॉमेडी से सबको गुदगुदाने वाले जॉनी लीवर (Johnny Lever) बॉलीवुड ही नहीं कई पाकिस्तानी फिल्म में भी काम कर चुके है. जॉनी ने ‘लव में गम’ फिल्म में काम कर चुके हैं.