comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Happy B’dy Shaan: सिंगर नहीं एक्टर बनना चाहते थे शान, जानिए फिर क्यों बदल लिया पेशा

Published Date:

Happy B’dy Shaan: संघर्ष भरी जिंदगी से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले सिंगर शान मुखर्जी का आज जन्मदिन है औऱ वह 50 साल के गए हैं. शान ने बॉलीवुड में कई सारे गाने गाकर पब्लिक के दिलों में अपनी जबरदस्त जगह बना ली है. जबकि देखा जाए को शान मुंबई सिंगर नहीं बल्कि एक्टर बनने के लिए आए थे लेकिन फिर अचानक उन्हें अहसास हुआ कि वह इसके लिए बने ही नहीं हैं तो चलिए आइए बताते हैं कि उनके स्ट्रगल से लेकर सफलता तक की पूरी कहानी…

13 साल के थे शान जब पिता का हुआ था निधन

शान का जन्म मध्यप्रदेश के खंडवा में में 30 सितंबर 1972 में हुआ था. शान चार साल की उम्र से ही सॉन्ग गाना शुरू कर दिया था. फिर 13 साल की उम्र में उनके पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद उनकी मां संगीत से जुड़ी थी जो कि पूरा घर अकेले ही चलाने लगी थी.

यहाँ पढ़े :  मनोरंजन जगत के दिन और बॉलीवुड की हर रात की कहानी

करियर में ऐसे मिली सफलता

शान ने 17 साल की उम्र में पहली बार गाना जिंगल गाकर अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर साल 1989 में उनकी एक फिल्म ‘परिंदा’ आई थी जिसमें उन्होंने यह गाना गाया था. इसके बाद धीरे-धीरे कर के शान अब बॉलीवुड में ‘सलमान, आमिर, शाहरुख और सैफ अली खान’ की आवाज बन चुके हैं. अब वह कई सारे स्टारों के लिए अपनी मधुर आवाज से गाना भी गाते हैं.

Shaan का फिल्मों में नहीं चला सिक्का

शान ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद बताया का था कि पहले वह एक्टर बनने के लिए ही मुंबई आए थे लेकिन फिर जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो वह सिंगिग की लाइन में उतर गए क्योंकि यह तो उन्हें विरासत में ही मिली है. बता दें कि शान ने दमन, अशोका और हंगामा जैसी फिल्मों में काम किया है, लेकिन ये फिल्में खास दर्शकों के दिलोंं में जगह नहीं बना पाई थी जिसके बाद से उन्होंने अपने दिल से एक्टर बनने का ख्वाफ निकाल दिया था.

ये भी पढ़ें: Hina Khan सफेद साड़ी पहन लग रहीं खूबसूरत परी, तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचा दिया हंगामा

यहां देखें :  सपना से कोमल तक के मनोरंजक हरियाणवी वीडियो

यहां देखें :  मनोरंजक भोजपुरी ठुमकों का रंगा रंग मंच

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...