comscore
Monday, March 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeमनोरंजनHappy Birthday Alia Bhatt: बॉलिवुड डेब्यु से लेकर रणबीर से शादी तक जन्मदिन पर जानें आलिया से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

Happy Birthday Alia Bhatt: बॉलिवुड डेब्यु से लेकर रणबीर से शादी तक जन्मदिन पर जानें आलिया से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

Published Date:

Happy Birthday Alia Bhatt: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं. उड़ता पंजाब (Udata Punjab), राजी (Raazi), गंगूबाई (Gangubai) जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई. काफी कम उम्र में अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल करने वाली आलिया भट्ट का आज जन्मदिन है. आलिया आज 30 साल की हो गई हैं.

15 मार्च 1993 को पैदा हुईं आलिया के लिए आज का दिन बेहद खास है. रणबीर कपूर से शादी और बेटी राहा को जन्म देने के बाद ये आलिया का पहला बर्थडे है. पिछले साल ही दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि आलिया एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, उन्हें एक्टिंग विरासत में मिली है. लेकिन ये बात कम लोग ही जानते हैं कि आलिया ने छह साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. तो चलिए आज आलिया के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

भारतीय नागरिक नहीं Alia Bhatt

Alia Bhatt
Photo Credit – Alia Bhatt | Instagram

बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी सफलता का परचम लहराने वाली आलिया भट्ट ने एक से बढ़कर एक ब्ल़ॉक बस्टर फिल्में दी हैं. लेकिन आपको बता दें कि आलिया को भारत देश की नागरिकता प्राप्त नहीं है. दरअसल आलिया की मां सोनी राजदान का जन्म इंग्लैंड में हुआ था. वहीं आलिया का भी जन्म 15 मार्च को लंदन में हुआ था जिसकी वजह से वो भारतीय नागरिक नहीं कहलाती हैं. आलिया के पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी है.

11 साल की उम्र में रणबीर कपूर को दे बैठी थीं दिल

आलिया ने 2013 में ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में कहा था कि उन्हें रणबीर पर तब से क्रश है जब से वो 11 साल की थीं. बता दें कि आलिया ने रणबीर को फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर देखा था जहां वो संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर काम कर रहे थे.

 Alia Bhatt
Photo Credit – Alia Bhatt | Instagram

आलिया मन में तो रणबीर को दिल दे बैठी थीं लेकिन उन्हें रणबीर से अपनी नजदीकियां बढ़ाने का मौका अयान मुखर्जी की वजह से मिला. अयान की फिल्म ने रणबीर के साथ आलिया को ब्रह्मास्त्र के लिए साइन किया. दोनों सेट पर मिलते रहे और आलिया और रणबीर का प्यार परवान चढ़ता गया. जिसके बाद दोनों पिछले साल शादी के बंधन बंध गे.

बाल कलाकार इस फिल्म में आई थीं नजर

छह साल की उम्र में आलिया भट्ट ने अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री प्रीति जिंटा की फिल्म ‘संघर्ष’ में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था.

बॉलीवुड डेब्यू के लिए घटाया भारी वजन

फिल्मों में बेहद स्लिम ट्रीम दिखने वाली आलिया भट्ट बॉलीवुड डेब्यू से पहले 67 किलो की थीं. उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के लिए करीब 16 किलो वजन घटाया था. खास बात ये है कि आलिया ने महज तीन हफ्तों में अपना 16 कलो वजन कम कर लिया था. आलिया के फैट टू फिट होने के पीछे करण जौहर की इंस्पिरेशन थी. करण जौहर ने आलिया को इसी शर्त पर फिल्म ऑफर की थी कि वो पहले पतली होंगी तभी उन्हें उनकी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में काम करने का मौका मिलेगा.

रणबीर कपूर नहीं ये शख्स Alia Bhatt के है दिल के करीब

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर आज रिलेशनशिप में हैं. हाल ही में वो गंगूबाई की सफलता का जश्न उनके साथ मनाती नजर आई थीं लेकिन क्या आपको पता है कि आलिया के दिल के सबसे करीब रणबीर नहीं बल्कि उनकी बहन शाहीन भट्ट हैं.

ये भी पढ़ें: गोरी नागोरी ने खचाखच भीड़ में लगाए चकाचक ठुमके, डांस से सपना को दी सीधी टक्कर!

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Sunita Baby ने स्टेज पर लगाए पानी पुरी से तीखे ठुमके, डांस देख बूढ़े ताऊ हुए फ्लैट

हरियाणवी डांसर में सपना चौधरी को टक्कर देने के...

Haryanvi Dancer: सपना का डांस भूल Gori Nagori के हो जाएंगे फैन, स्टेज पर मटकाई मक्खन सी कमर

Haryanvi Dancer: हरियाणवी स्टेज डांसर गोरी नागोरी (Gori Nagori)...

CRPF Recruitment 2023 के लिए कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें अप्लाई?

CRPF Recruitment 2023: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने कुछ समय...