House of Secrets: The Burari Deaths; Netflix की यह सीरीज कर देगी रोंगटें खड़े, जरूर देखें

House of Secrets: The Burari Deaths

नई दिल्ली: हाउस ऑफ सीक्रेट्स; बुराड़ी डेथ्स (House of Secrets The Burari Deaths), लीना यादव की यह 3-एपिसोड की वेब सीरीज है, जो एक रहस्य के बारे में है जिसने पूरी दिल्ली को झकझोर कर रख दिया। इसकी स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर हो रही है। यह यह एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज जो जुलाई 2018 में हुई एक चौंकाने वाली और झकझोर देने वाली घटना के बारे में है, 11 लोगों के एक परिवार ने दिल्ली के बुरारी नामक पड़ोस में खुद को फांसी लगा ली।

जो पहली बार आत्महत्या जैसा प्रतीत हुआ, उसमें बेईमानी का संकेत था, लेकिन सच्चाई क्या कोई नहीं जानता। इसलिए हमारे मन में यह सवाल उठता है कि भाटिया परिवार को किसने को किसी ने मार डाला या यह सही में आत्महत्या थी?

घटना के अनुसार, भाटिया परिवार का एक जनरल स्टोर होता है, जो प्रतिदिन खुलता है। एक सुबह उनके पड़ोसी गुरचरण सिंह ने देखा कि भाटिया परिवार ने अपनी दुकान नहीं खोली थी। वह इसके पीछे का कारण जानना चाहता है तो वह उनके घर जाता है। फिर जब वह भाटिया हॉउस पहोचता है तो वह देखता है कि छत पर 11 लटके शव देखता है। इस परिवार में चुंडावत वंश की तीन पीढ़ियां शामिल थीं, नारायणी देवी से शुरू होकर, जो 80 वर्ष की थीं, ध्रुव और शिवम जो 15 साल के थे।

House of Secrets The Burari Deaths
Image Credit: Instagram

लटके हुए शवों को देखने के बाद, गुरचरण सिंह अन्य लोगों को सूचित करने के लिए दौड़ पड़ता है और यह घटना जल्द ही मीडिया का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लेती है और फिर धीरे धीरे यह घटना राष्ट्रीय महत्व का समाचार बन गया। साथ ही खबरों में छा जाती है। जिससे पुलिस बहुत दबाव में आ जाती है क्योंकि यह घटना जल्द ही एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल मामले में बदल गया था। दिल्ली के सीएम खुद ग्राउंड रिपोर्ट लेने घटनास्थल पर पहुचतें हैं और फिर इस कहानी में हजारों थ्योरी तैरने लगतीं हैं।

जांच अधिकारियों को घर से ऐसे रजिस्टर मिलते हैं जिनमें अस्पष्ट संदेशलिखें होते हैं। अब आगे क्या होता है यह जानने के लिए हम आपको इस कहानी के बारे में और अधिक स्पॉयलर नहीं देंगे पर आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की यह कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी। अगर अब तक आपने यह सीरीज नहीं देखी तो जरूर देखें।

ये भी पढ़े: Disney+Hotstar ने Netflix को टक्कर देने के लिए पेश किए नए प्लान्स, यूजर्स को कम दाम में मिलेगा डबल फायदा

जरूर देखें: टप्पू-बबिता के अफेयर की ख़बरों पर मुनमुन दत्ता ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या है सच