करण जौहर पर्दे पर जल्द सुनाएंगे ‘जलियांवाला बाग नरसंहार’ की कहानी, किया एलान

निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) जल्द ब्रिटिश शासित भारत में वर्ष 1919 में घटित अबतक के सबसे खूनी नरसंहार ‘जलियांवाला बाग हत्याकांड’ की दास्तां दुनिया को फिल्म के माध्यम से बताने जा रहे है. करण ने इस फ़िल्म के एलान के साथ बताया कि फ़िल्म की कहानी सी शंकरन नायर पर आधारित होगी, जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार का सच सामने लाने के लिए ब्रिटिश हकूमत से क़ानूनी लड़ाई लड़ी थी.

इस बात की जानकारी खुद करण जौहर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है. अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट करते हुए डायरेक्टर ने लिखा, ‘एक ऐतिहासिक शख्सियत सी शंकरन नायर की अनसुनी कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करने के लिए बहुत रोमांचित और गर्वित हूं. इसका डायरेक्शन करण सिंह त्यागी करेंगे. फिल्म और कास्ट से जुड़ी जानकारियां जल्द ही शेयर की जाएंगी.’ देखिए करण जौहर का पोस्ट…

बतादें करण जौहर की ये फिल्म सी शंकरन नायर के पड़पोते रघु पलट और उनकी वाइफ पुष्पा पलट द्वारा लिखित किताब ‘The case that shook the Empire’ पर आधारित होगी. करण जौहर ने लिखा- फिल्म में कोर्ट केस दिखाया जाएगा को शंकरन नायर ने जलियांवाला बाग नरसंघार का सच सामने लाने के लिए ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ा था.

आपको बता दें कि सी. शंकरन नायर एक वकील और राजनेता थे. भारत के मशहूर वकील नायर ने कई मौकों पर ब्रिटिश हुकूमत का सामना किया. साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड की सुनवाई के दौरान नायर ने कोर्ट में अंग्रेजी हुकूमत की धज्जियां उड़ाई थीं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड माफियाओं पर भड़की कंगना, बोलीं- मेरा करियर खत्म हो गया…