comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

KBC 14: क्या आप जानते हैं टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पहला पदक किसने जीता था?

Published Date:

KBC 14: केबीसी 14 दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ कई सारे कंटेस्टेंट अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिस तरह से केबीसी में सवाल पूछे जा रहे हैं उन्हीं सवालों में से हम भी आपके लिए कुछ सवाल लेकर आए हैं क्या आपने का जवाब दे सकते हैं?

क्या आप जानते हैं कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पहला पदक किसने जीता था?

MeeraBai Chanu

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पहला पदक मीराबाई चानू ने जीता था. भारत के लिए उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में पहला मेडल दिलाया था. मीराबाई ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने 49‌ कीग्रा वर्ग में यह मेडल जीता था. उनका पूरा नाम साइखोम मीराबाई चानू है.

मीराबाई चानू का जन्म 8 अगस्त 1994 में भारत के उत्तरी पूर्व राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल में हुआ था. मीराबाई ने 2014 राष्ट्रमंडल खेल में 48 किग्रा शिर्डी में रजत पदक जीता था और गोल्ड कोस्ट में हुए 2000 अट्ठारह संस्करण में विश्व कीर्तिमान के साथ स्वर्ण पदक जीता था.

ये भी पढ़ें: Tabassum Govil Death: एक्ट्रेस तबस्सुम का 78 साल की उम्र में हुआ निधन, जानिए क्या रही वजह

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...