Sanjay Dutt की कुल संपत्ति जान कर उड़ जाएंगे होश, जाने नेट वर्थ, कार कलेक्शन और बंगले की कीमत

sanjay dutt
Image credit: sanjay dutt/Instagram

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त जिन्हें लोग बाबा के नाम से जानते हैं उनका बॉलीवुड में एक अलग ही रुतबा है। लोग संजय दत्त को काफी पसंद करते हैं और उनकी काफी फैन फॉलोइंग भी है। इनके जीवन के ऊपर एक बायोपिक फिल्म संजू बनी थी। जिसको दर्शकों ने खूब प्यार दिया था।

रणबीर कपूर ने इतनी बेहतरीन तरीके से एक्टिंग की उन्होंने सब लोगों को ये मानने पर मजबूर कर दिया था की वो रणबीर नहीं बल्कि खुद संजय दत्त हैं। आपको जानकर ये हैरानी होगी की भले ही संजय दत्त कुछ समय से बॉलीवुड से दूर है लेकिन वह बॉलीवुड से सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले व्यक्ति हैं। उनके बाद ही किसी अन्य एक्टर का नंबर आता है।

आपको बता दे की पहले बॉलीवुड में अच्छी बॉडी होना जरूरी नहीं होता था। लेकिन संजय दत्त ने इस ट्रेंड को ही बदल दिया। उन्होंने अपनी धाकड़ बॉडी से बॉलीवुड और देश का दिल जीत लिया। संजय की एक्टिंग डायलॉग तो शुरू से ही बेहतर है।

उनकी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस से उन्हें लोक प्रियता मिलना शुरू हो गया था।संजय ने भी अपने जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। उन्होंने अपनी करियर की शुरुवात 1972 से की थी। संजय सिर्फ एक्टिंग ही करके पैसा नहीं कमाते हैं बल्कि संजय ब्रांड के साथ काम करके भी एक बहुत बड़ा अमाउंट कमाते हैं। इसके अलावा भी उन्होंने टीवी शो होस्ट किया है जैसे बिग बॉस। उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जहां से उन्हें अच्छा खासा मुनाफा होता है।

संजय दत्त है इतने करोड़ों के मालिक

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त के पास लगभग 140 करोड़ की कुल संपत्ति है। वह एक लक्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं। उनके पास मुंबई के अंदर नर्गिस रोड में 56 करोड़ों का बंगला है। उनका घर जिस रोड पर है उस रोड का नाम संजय की मां के नाम पर रखा गया है। संजय दत्त को महंगी गाड़ियों का भी शौक है। जैसे ऑडी क्यू 7 समेत हर सेगमेंट की कार है।

यह भी पढ़ें: Sanjay Dutta: मुन्नाभाई ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, डॉक्टर्स का किया धन्यवाद