comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeमनोरंजनMiss Universe 2023: मिस यूनिवर्स में भारत का नाम ऊंचा कर रहीं दिविता, सोने की चिड़िया बन जीता सबका दिल

Miss Universe 2023: मिस यूनिवर्स में भारत का नाम ऊंचा कर रहीं दिविता, सोने की चिड़िया बन जीता सबका दिल

Published Date:

Miss Universe 2023: इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (Miss Universe Competition) में कर्नाटक की रहने वाली 25 वर्षीय मॉडल दिविता राय (Divita Rai) भारत को रिप्रेजेंट कर रही हैं. इस समय दिविता मुंबई में रह रही हैं उन्होंने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है. इस प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के लुसियाना में हो रहा है. दिविता राय ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में कुछ ऐसा किया जिससे हर भारतीय को उन पर गर्व हो रहा है. चलिए आपको भी बताते हैं कि दिविता ने ऐसा क्या किया.

सोने की चिड़िया बन भारत को किया रिप्रेजेंट

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता (Miss Universe 2023) के नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय (Divita Rai) ने ऐसी कॉस्टयूम पहनी जिसे देखकर हर भारतीय को उन पर गर्व हो रहा है. इस राउंड के लिए दिविता गोल्डन कलर की ड्रेस में ‘सोने की चिड़िया’ बनकर स्टेज पर पहुंचीं. किसी जमाने में भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता था और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए दिविता ने इस लुक को रीक्रिएट किया. दिविता का यह लोग सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

कौन हैं दिविता राय?

आपको बता दें कि निविदा इस समय मुंबई में रह रही हैं हालांकि उनका जन्म कर्नाटक में हुआ था. डिविता ने कर्नाटक में ही अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की और ग्रेजुएशन के लिए मुंबई आ गईं. मुंबई में दिव्यता ने सिर जेजे कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से अपनी बैचलर डिग्री की है. दिव्यता पेशे से एक मॉडल होने के साथ-साथ आर्किटेक्ट भी हैं. उन्हें बैडमिंटन और बास्केटबॉल खेल में काफी पसंद है. विविधता मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन को अपनी प्रेरणा मानती हैं.

सोने की चिड़िया बन जीता हर भारतीय का दिल

देविका रानी जो आउटफिट पहना हुआ है उसे अभिषेक शर्मा ने डिजाइन किया है. 71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना मैं हो रहा है. इस प्रतियोगिता में दुनिया भर के 80 से अधिक देशों की खूबसूरत महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. इस प्रतियोगिता का फाइनल 14 जनवरी 2023 को होने वाला है. दिव्यता जब यह ड्रेस पहनकर स्टेज पर निकली तो स्टेज पर पहुंचते ही तालियों से पूरा हॉल गूंज उठा.

ये भी पढ़ें: Besharam Rang Controversy: क्या पाकिस्तानी गाने की कॉपी है ‘बेशर्म रंग’? सिंगर ने वीडियो शेयर कर बॉलीवुड पर लगाए आरोप

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...