Mukesh Khanna controversy: महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान देकर फंस गए ‘शक्तिमान’! दर्ज हो सकती है FIR

Mukesh Khanna controversy

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मल्लीवाल ने शक्तिमान (Shaktimaan) अभिनेता मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपलोड हुए एक वीडियो में की गई “गलत टिप्पणी” के लिए FIR दर्ज करने की मांग की है। मल्लीवाल ने वीडियो का स्वत: संज्ञान लेने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर अपराध इकाई को लिखा और कहा कि खन्ना को “महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए देखा जा सकता है”।

खन्ना ‘भीष्म इंटरनेशनल’ नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं और इस हफ्ते की शुरुआत में उन्होंने ‘क्या आपको भी ऐसी लड़की’ लुभाती है ???’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था।

दिल्ली पुलिस को अपने नोटिस में मल्लीवाल ने वीडियो में खन्ना की टिप्पणियों पर प्रकाश डाला। अभिनेता ने कथित तौर पर कहा था कि अगर कोई महिला किसी पुरुष से कहती है कि वह उसके साथ यौन संबंध बनाना चाहती है, तो वह एक महिला नहीं बल्कि एक सेक्स वर्कर है (धंधा कर रही है)। उन्होंने ऐसी महिलाओं को “बेशर्म” भी बताया।

मालीवाल ने इस बयान को “बेहद महिला विरोधी और महिलाओं के लिए अपमानजनक” बताया। मालीवाल ने पुलिस से इस मामले में खन्ना के खिलाफ दर्ज FIR की एक प्रति प्रस्तुत करने और कार्रवाई करने को कहा।

Mukesh Khanna controversy

पॉपुलर TV शो में “शक्तिमान” की भूमिका निभाने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने महिलाओं पर विवादित टिपण्णी की थी जिससे इंटरनेट पर हंगामा मच गया है। खन्ना ने वायरल हो रहे वीडियो में कहा, “कोई भी लड़की किसी लड़के को कहे कि मैं तुम्हारे साथ सेक्स करना चाहती हूं तो वो लड़की, लड़की नहीं है, वो धंधा कर रही है क्योंकि इस तरह की निर्लज्ज बातें कोई सभ्य समाज की लड़की कभी नहीं कहेगी. अगर वो करती है तो वो सभ्य समाज की नहीं है. वो उसका धंधा है. आप उसमें भागीदर मत बनिए.”

वीडियो में, वह फेक सोशल मीडिया एकाउंट्स के बारे में भी बात करते हैं जो पुरुषों को सेक्स का लालच देते हैं और बाद में पैसे के लिए ब्लैकमेल करने के इरादे से संदिग्ध तस्वीरें भेजते हैं। वह लोगों से ऐसी महिलाओं से सावधान रहने के लिए कहते हैं । वीडियो का शीर्षक था ‘क्या आपको भी ऐसी लड़की लुभाती है?’

उनकी पहली टिप्पणी की एक छोटी क्लिप को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिसे सुनकर नेटिज़न्स काफी भड़के हुए हैं। एक यूजर ने लिखा, “जब शक्ति और मान दोनो आपको छोड़कर चले गए।” कुछ लोगों ने कमैंट्स में “ओके बूमर” और “शक्तिनूब” भी लिखा। एक यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘सॉरी शक्तिमान इस बार आप गलत हैं.’ “Orthodox कायम रहे,” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा।

90 के दशक में फिल्मों और टेलीविजन में करियर बनाने वाले 64 वर्षीय खन्ना अब अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं और नियमित रूप से अपनी राय साझा करते हैं। उनके कुछ बयानों की पहले भी काफी आलोचना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: शक्तिमान उर्फ मुकेश खन्ना इस वजह से रह गए कुंवारे, ये बड़ी वजह आई सामने