Oxygen Man कुंवर शहजाद पर बनी फिल्म, लॉक्डाउन में राशन और ऑक्सीजन पहुँचा कर की थी लोगों की मदद

oxygen man

हाल ही में लोगों के दुख दर्द को बयां करते हुए रुमा भामरी ने एक फिल्म का लेखन और निर्देशन किया है. जिसका नाम है ‘ऑक्सीजन मैन’, आधिकारिक रूप से फिल्म की कहानी कोरोना संकट के दौरान मसीहा बने लोगों पर आधारित है.

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद देश का हाल बेहाल हो चुका है, बीते दिन लाखों लोग इस महामारी के चपेट में आए और हजारों की तादाद में लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं. इस दौरान संक्रमण के मामलों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी.

देश में अस्पतालों के साथ श्मशान घाट की भी कमी हो गई थी. प्रतिदिन सैकड़ो लोग ऑक्सीजन उपलब्ध ना होने के कारण अपनी जान गंवाते जा रहे थे. हाल ही में लोगों के दुख दर्द को बयां करते हुए रुमा भामरी ने एक फिल्म का लेखन और निर्देशन किया है.

जिसका नाम है ‘ऑक्सीजन मैन’, जिसमें यह दिखाया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर किस तरह विषाक्त हवा की तरह देश में फैली और लोग ऑक्सीजन ना मिलने के कारण तड़प कर अपनी जान गंवा बैठे.

इस दौरान देश में हजारों लोग मसीहा बनकर लोगों की जान बचाने के लिए आगे आए. आपको बता दें आधिकारिक रूप से फिल्म की कहानी कोरोना संकट के दौरान मसीहा बन कर उभरे दिल्ली 6 के रहने वाले Kunwar Shehzad पर आधारित है. 

फिल्म कुंवर शहजाद पर बनाई गई है, जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मुफ्त में लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाकर हजारों लोगों की जान बचाई। फिल्म में कुंवर शहजाद का किरदार जावेद अब्राहम ने निभाया है।

एक शॉर्ट फिल्म दूसरी डॉक्यूमेंट्री

फिल्म को दो भागो में बनाया गया है. एक शॉर्ट फिल्म है जिसमें ऑक्सीजन मैन की उपाधि जावेद अब्राहम द्वारा निभाया गया है. वहीं दूसरी डॉक्यूमेंट्री फिल्म में महिलाओं की लंबी कतार दिखाई गई है.

रुमा भामरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म के निर्माता रवि दीक्षित हैं. पीयुष गोयल ने फिल्म के गाने में अपनी भावुक आवाज दी है तथा शॉर्ट व डॉक्यूमेंट्री फिल्म की ऐडिटिंग का जिम्मा संजीव शर्मा ने बखूबी निभाया है.

ये भी पढ़ें: शादी के बाद मुश्किल में फंसी Yami Gautam, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने भेजा समन