शक्तिमान उर्फ मुकेश खन्ना इस वजह से रह गए कुंवारे, ये बड़ी वजह आई सामने

mukesh
Image credits: Instagram

टीवी सीरियल ‘शक्तिमान’ में गंगाधर और शक्तिमान बनकर दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाले मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) अपने करियर के अलावा अक्सर अपनी निजी जिंदगी और शादी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं.

जी हां 62 साल पार करने के बाद भी एक्टर मुकेश ने आज तक शादी नहीं की. शादी ना करने की वजह अक्सर उनके फैंस पूछते आये हैं लेकिन आखिरकार शक्तिमान के फैंस को उनका जवाब देर से ही सही पर मिल गया.

बता दें कि एक इंटरव्यू में मुकेश खन्ना ने खुद इसके शादी ना करने के पीछे की वजह बताई. मुकेश खन्ना कहते हैं, ‘शादी उनकी होती है, जिनकी किस्मत में इसका होना लिखा होता है.

वैसे मेरे बोलने की आदत की वजह से मेरे साथ बहुत सारी कॉन्ट्रोवर्शियल बातें जुड़ी हैं. मैं अपने जीवन की एक ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी को खत्म करना चाहता हूं जो बहुत सालों से चल रही है.’

वहीं मुकेश आगे कहते हैं कि, ‘मैंने शादी क्यों नहीं की? एक जमाने में ये हर जर्नलिस्ट का फेवरेट सवाल होता था. मैं आपको बता दूं कि शादी के मैं खिलाफ नहीं हूं. लोग कई बार कहते थे कि मुकेश खन्ना ने भीष्म पितामह का रोल किया, जिसे वो अपनी निजी जिंदगी में अपना रहे हैं, इसलिए उन्होंने शादी नहीं की.

मैं बता दूं कि मैं इतना महान नहीं हूं और कोई आदमी भीष्म पितामह नहीं बन सकता. मैंने निजी जीवन में कोई भीष्म प्रतिज्ञा नहीं ली, लेकिन ये भी बता दूं कि शादी नाम के इंस्टिट्यूशन को मुझसे ज्यादा कोई नहीं मानता होगा. मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं. शादी होनी किस्मत में लिखी होती है. अफेयर नहीं लिखे होते.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, मेरी शादी होनी होगी तो हो जाएगी. अब तो मेरे लिए कोई लड़की पैदा होने वाली नहीं है. शादी मेरा निजी मामला है. मेरी कोई पत्नी नहीं है, इसलिए अब मेरी शादी का कॉन्ट्रोवर्सी को यहीं खत्म करते हैं.

फिलहाल बात करें मुकेश खन्ना की तो वह हमेशा से इंडस्ट्री में अपने बेबाक बयानों के कारण जाने जाते हैं. अक्सर वह किसी न किसी वजह से सितारों की फटकार लगाते दिखते हैं.

ये भी पढ़ें: पहले डेटिंग, फिर की शादी ऐसी है Madhuri Dixit और Dr. Nene की लव स्टोरी