ये बॉलीवुड स्टार्स नहीं हैं भारत के नागरिक, जानें किस देश की नागरिकता है हासिल

Image credits: Instagram

बॉलीवुड में अमूमन देश भक्ति की फिल्मे बनती आईं हैं. दर्शकों का इन फिल्मों को भरपूर प्यार भी मिलता है. ऐसे में कई सितारें ऐसे हैं जिन्होंने अपने देश के लिए जज्बा दिखाया और ऐसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दी जिसे आज तक याद किया जाता है.

इनकी अदाकारी को दर्शकों द्वारा खूब सराहा भी गया है. लेकिन क्या आप जानते हैं देशभक्ति पर फिल्मों में एक्टिंग करने वाले कई कलाकार ऐसें हैं जिनके पास खुद भारत की नागरिकता नहीं हैं.

जी हां ये पढ़ने में थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन ये सच है. आइये जानते हैं ऐसे ही बॉलीवुड के कुछ सितारों के बारों में जिन्हे भारत की नहीं बल्कि किसी और देश की नागरिकता हासिल है.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार (Akshay Kumar)  के पास कनाडा की नागरिकता है. कई बॉलीवुड सूत्र कहते हैं कि इनके पास कनाडा के साथ साथ भारत की भी नागरिकता है तो कई सूत्रों से मालूम पड़ता है कि अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता पाने के लिए भारत की नागरिकता छोड़ दी थी.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस का खिताब दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज अपनी खूबसूरती से पूरे बॉलीवुड पर राज कर रहीं हैं. बता दें कि दीपिका के पास भारत की नागरिकता नहीं है. दरअसल, दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ है इसलिए उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है, वहीं कहा ये भी जाता है कि वो अक्षय की तरह दोहरी नागरिकता रखती हैं. यानि वो भारत और डेनमार्क दोनों देशों की नागरिक हैं.

आलिया भट्ट

फिल्म स्टूडेंट ऑफ दा इयर से सबके दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस  आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के पास भारत की नागरिकता नहीं है. हालांकि आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान इंग्लैंड की हैं जिस कारण अपनी माँ के साथ साथ आलिया भी इंग्लैंड की नागरिक हैं.

कैटरीना कैफ

फिल्म बूम के जरिए बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐक्ट्रिस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इन दिनों अपने लव अफेयर को लेकर सुर्खियों में हैं. ख़बर हैं कि कैटरीना कैफ इस वक्त विक्की कौशल (Vicky kaushal) के प्यार में हैं. लेकिन इसके अलावा बता दें कि कैट  के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है, कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश नागरिक है और वो भारत में वर्क वीजा के जरिए रहती हैं.

ये भी पढ़ें: जब बॉलीवुड के इऩ सितारों को खानी पड़ी थी जेल की हवा, जानें यहां..