जब बॉलीवुड के इऩ सितारों को खानी पड़ी थी जेल की हवा, जानें यहां..

bollywood actors
Image credits: Instagram

बॉलीवुड स्टार्स कई बार सिर्फ अपनी फिल्मों से ही नहीं बल्कि वह गंभीर विवादों की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते हैं. फिल्मी दुनिया में सितारों का विवादों से गहरा नाता है.

लेकिन कई ऐसे में कलाकार आये जिन्का नाता सिर्फ विवादों से नहीं बल्कि गंभीर विवादों से रहा. जिस वजह से इन्हे जेल तक की हवा खानी पड़ी. आइये जानते हैं उन स्टार्स के बारें में.

शाइनी आहूजा

इस लिस्ट में सबसे टॉप पर बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) का नाम आता है. बता दें कि शाइनी आहूजा को नौकरानी का रेप करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. नौकरानी का आरोप था कि शाइनी ने उसका रेप किया और शिकायत न करने की धमकी भी दी थी. अभिनेता ने पहले इन आरोपों को नकारा लेकिन बाद में पुलिस की गहन पूछताछ करने के बाद अपना अपराध कबूल कर लिया था. जिस वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा था.

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) को साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के सिलसिले में अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध रखने और अवैध तरीके से हथियार रखने के जुर्म में जेल जाना पड़ा था. हालांकि उन पर टाडा कानून के तहत करवाई हुई थी. वहीं उन्होंने साल 2013 में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.  वैसे संजय को पांच साल की सजा हुई थी. हालाँकि उनके अच्छे व्यवहार के चलते उन्हें सजा की अवधि पूरी होने से पूर्व ही रिहा कर दिया गया.

आदित्य पंचोली

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) पर भी रेप का आरोप लग चूका है. बता दें कि 15 साल की नौकरानी को एक्ट्रेस बनाने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का आदित्य पर आरोप लगा था.

सैफ अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अब अपने निजी लाइम में काफी बिजी हैं. वह अक्सर बेटे तैमूर के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते रहते हैं. लेकिन बात करें आरोपों की तो सैफ पर अटेम्ट टू मर्डर के आरोप में जेल जाना पड़ा था.  हुआ ये कि मुंबई के ताज होटल में सैफ और इनके दोस्त शोर मचा रहे थे और वहां पर मौजूद एक एनआरआई ने इन्हे शांत रहने को कहा. इसके बाद सैफ और उसके बीच कहा सुनी हो गयी. इसके बाद सैफ ने उसकी पिटाई कर दी.

अभिजीत भट्टाचार्य

बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य (abhijeet bhattacharya) यूं तो सिंगिंग से ज्यादा अपने विवादित बयानों की वजह से जाने जाते हैं. वहीं अभिजीत पर दुर्गा पूजा समारोह में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था और इसी के चलते उनके खिलाफ एफआईआर भी की गई थी.

ये भी पढ़ें: इन अभिनेत्रियों ने सफल होने के बावजूद फिल्मों से बनाई दूरी, क्रिकेटर्स के साथ लिए साथ फेरे