किन 5 बोल्ड और हॉट फिल्मों पर नहीं चली सेंसर बोर्ड की कैंची?

एक फिल्म निर्माता को फिल्म बनाने के बाद सबसे बड़ी चिंता रहती है कि सेंसर बोर्ड इस फिल्म पर आपत्ति दर्ज न करा दें। या फिर सेंसर बोर्ड फिल्म केस बेहतरीन सीन को ना काट दे।

लेकिन 90 के दशक से ही कई फिल्में ऐसी है जो बोल्डनेस की हदें पार कर दी। लेकिन सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के किसी भी सीन पर कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई।

हम 5 ऐसी फिल्मों की लिस्ट लाये हैं, जिसे आप शायद परिवार के साथ न देख पाए लेकिन सेंसर बोर्ड ने इस पर कैंची नहीं चलाई

*राम तेरी गंगा मैली

80-90 के दशक के बेहतरीन अभिनेता राज कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली में एक्ट्रेस मंदाकिनी ने कई बोल्ड सीन दिए थे। सफेद साड़ी में किए गए इस बोल्ड सीन को आप परिवार के साथ नहीं देख सकते हैं।

*जिस्म 2

पंजाब की सनी लियोन ने इसी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। सनी लियोन ने रखा था तो बोल्ड और हॉट सीन तो होना ही था। हुआ भी। और इस फिल्म ने बॉलीवुड में बोल्डनेस के लिए पहचान बना ली।

  • गर्लफ्रेंड

लेस्बियन लव, इस शब्द को ईशा कोप्पिकर और अमृता अरोड़ा ने खूब बोल्डनेस के साथ आजमाया। भारत में लेस्बियन पर बनी पहली फिल्म में दोनों अभिनेत्रियों के बीच काफी बोल्ड सीन्स फिल्माए गए थे।

*रासलीला

फिल्म का नाम ही फिल्म के कंटेट को दर्शा रहा है। 2012 में बनी यह फिल्म कहानी के साथ साथ बेहद बोल्ड सीन्स के कारण खूब चर्चाओं में रही थी। मजीद के डायरेक्ट में बनी इस फिल्म में कई आपत्तिजनक सीन्स थे लेकिन फिर भी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बिना कट की क्लीन-चिट दे दी थी।

  • आस्था

बॉलीवुड में अपने एक्टिंग से पहचान बनाने वाले ओम पुरी और अपने समय की सर्वश्रेष्ठ हीरोइन रेखा स्टारर मुवी
आस्था: इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग’ 1997 में रिलीज हुई। इस फिल्म के बोल्ड और कंटेंट सीन्स के वजह से रेखा की खूब आलोचना भी हुई थी।

ये भी पढ़ें: Urvashi Rautela के इस जबरदस्त वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई खलबली, बोल्डनेस का जलवा बिखेरती नज़र आई एक्ट्रेस