Dhindora: यूट्यूबर Bhuvan Bam ने डेब्यू वेब सीरीज में निभाएं नौ किरदार, पहला एपिसोड हुआ रिलीज

Dhindora
Image Credit: Bhuvan Bam/ Instagram

नई दिल्ली: भुवन बाम (Bhuvan Bam) प्रसिद्ध भारतीय YouTuber है। वह अपने चैनल बीबी की वाइन (BB Ki Vines) पर 21 मिलियन के करीब सब्सक्राइबर के साथ सबसे लोकप्रिय YouTuber में से एक है। भुवन अपने यूट्यूब चैनल पर अपने कॉमेडी कॉन्टेंट के लिए जाने जाते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं उनकी पहली वेब सीरीज ढिंडोरा के बारे में, 14 अक्टूबर को भुवन ने इसका पहला एपिसोड रिलीज किया है। जहां उन्होंने अपने दम पर 9 किरदार निभाए हैं। यह वेब सीरीज हिमांक गौर द्वारा निर्देशित, रोहित राज द्वारा निर्मित और भुवन बाम द्वारा लिखित है।

Image Credit: Bhuvan Bam/ Instagram

बात करें कहानी की तो ढिंडोरा एक मध्यम वर्गीय व्यक्ति (बाम) के बारे में है जो एक बड़ी आय अर्जित करने के लिए संघर्ष कर रहा है। एक दिन अचानक उसका बॉस उसे बुलाता है और उसे कहता है कि उसकी सैलरी कम की जा रही है। यह सुन कर बबलू तोड़ा टेंशन में आ जाता है। ऑफिस से घर जाते वक्त बस स्टैंड से एक लॉटरी का टिकट खरीदता है और फिर वह लॉटरी में एक बड़ी राशि जीत जाता है। यह जाहिर है, उसे लगता है कि उसके दुख अब खत्म हो गए हैं। हालांकि, इसके बाद उनके जीवन में उथल-पुथल कई गुना बढ़ जाती है। आगे क्या होता है यह जानने के लिए आपको यह शो देखना होगा।

DHINDORA EPISODE 1:

हालाँकि ढिंडोरा एक YouTube शो है, लेकिन इसके प्रोडक्शन कॉस्ट की तुलना किसी फिल्म या वेब सीरीज से की जा सकती है।

अब बात करें किरदारों की तो एक इंटरव्यू में भुवन बाम ने कहा कि उन्हें यह शो बनाने का आईडिया 2007 में आया था। वे बतातें हैं कि यह हम सभी के लिए एक वास्तविक क्षण है क्योंकि ढिंडोरा एक आम आदमी और उसकी जिंदगी की कहानी है और वह और उनसे जुड़े सभी लोग उन पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं, यही बात यह सीरीज हमें बताती है।

आठ एपिसोड में फैली इस वेब सीरीज में भुवन अपने यूट्यूब चैनल ‘बीबी की वाइन’ के नौ किरदारों के साथ नजर आएंगे। एक शो में अपने किरदारों के बारे में बात करते हुए, भुवन ने बताया कि मैं बीबी की वाइन से ही कई किरदार निभा रहा हूं और मुझे शो में निभाए जाने वाले सभी नौ किरदारों के लिए अलग से तैयारी करनी पड़ी। मैंने एक साथ कई किरदार निभाए हैं। यह चुनौतीपूर्ण था, लेकिन रोमांचकारी भी था और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया।

देखें ट्रेलर:

भुवन ने अपने कई इंटरव्यू में यह बात शेयर की है कि उनका पसंदीदा किरदार टीटू मामा है। उन्हें टीटू मामा का रोल काफी पसंद है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि उनकी रील लाइफ मामा, रियल लाइफ मामा से प्रेरित हैं। अपनी रील लाइफ मां जानकी जी के किरदार के बारे में भुवन बताते हैं कि जानकी देवी का किरदार निभाना उनके लिए सबसे मुश्किल था। भुवन कहते हैं कि कुल मिलाकर मेरे सभी किरदार किसी न किसी रूप से रियल लाइफ इंस्पिरेशन हैं। वह कहते हैं कि ‘मैं उनकी कहानियों को लाने में सक्षम होने के लिए आभारी हूं।’

ये भी पढ़े: YouTube के सुपरस्टार भुवन बाम कभी रेस्टोरेंट में गाते थे गाना, कमाई जान चौंक जाएंगे आप

जरूर देखें: फिल्म इंडस्ट्री की इन अदाकाराओं को ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनना पड़ा भारी, हुईं ट्रोलिंग का जमकर शिकार