comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

असम-मेघालय सीमा पर हिंसक झड़प होने से 6 की मौत, 7 जिलों में 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद

Published Date:

Assam-Meghalaya Border: सीमा विवाद को लेकर असम और मेघालय के बीच एक बार फिर से ठन गई है जिसके कारण दोनों राज्यों के बीच हिंसप झड़प हो गई है जिसमें अब तक 6 लोगों के मौत हो चुकी है. इस कारण मेघालय सरकार ने 48 घंटों के लिए 7 ज़िलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं, ताकि किसी प्रकार की अफवाह सोशल मीडिया न फैले और आराजकतत्व लोग अपनी कोई हरकत न कर पाएं.

दरअसल, असम-मेघालय सीमा से लगे मुकरोह इलाके में आज यह फायरिंग की घटना हुई है, इसमें 5 लोग और एक फॉरेस्ट गार्ड की मौत हुई है जिसके बाद से इस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चौकन्नी कर दी गई है. इस बात की जानकारी मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने दी है.

ये है पूरा मामला

समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार असम फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने आज यानि मंगलवार सुबह 3 बजे मेघालय सीमा पर लकड़ियों से भरे एक अवैध ट्रक को रोका जिसने भागने की कोशिश की, जिस पर फॉरेस्ट गार्ड ने फायरिंग कर दी और ट्रक का टायर पंचर हो गया. इसके बाद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. बाकी लोग फरार हो गए.

फिर फॉरेस्ट गार्ड ने इस मामले की सूचना जिरिकेंडिंग थाने में जानकारी दी और अतिरिक्त पुलिसबल को बुलाने की मांग की. जब पुलिस टीम पहुंची तो वहां मेघालय से बड़ी संख्या में लोग हथियार लेकर पहुंच गए. पुलिस के अनुसार फिर इस भीड़ ने लोगों को छोड़ने की मांग करते हुए घेराव कर लिया जिस पर पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए फायरिंग कर दी, जिसमें 5 लोग मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें: हो जाएं सावधान! आने वाले 2 दिन इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें UP और बिहार के मौसम का हाल

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Indian Railways: अब चैन की नींद सो पाएंगे आप, रेलवे ने शुरू की ये खास सुविधा

Indian Railways: भारतीय रेलवे को भारत की लाइफलाइन कहा जाता है....

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...