अलापन बंदोपाध्याय विशेष सलाहकार किए गए नियुक्त, ममता बनर्जी ने की घोषणा

Alapan Bandyopadhyay

बंगाल (Bengal) के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय (Alapan Bandyopadhyay) ने सोमवार को रिटायरमेंट ले लिया. अब उन्हें ममता बनर्जी ने उन्हें अपना विशेष सलाहकार नियुक्त कर दिया है. इसके अलावा ममता ने आइएएस अफसर हरिकृष्ण द्विवेदी को मुख्य सचिव और वीपी गोपालिका को गृह सचिव नियुक्त किया है. राज्य सचिवालय नवान्न में बैठकों के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार शाम को यह घोषणा की है.

आपको बता दें कि बंगाल सरकार से कहा गया था कि वह अपने मुख्‍य सचिव को कार्य से मुक्त करें. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस सरकार ने कहा कि यह प्रतिनियुक्ति जबरन की गई है. फिर इस मामले में 31 मई को सुबह 10 बजे से पहले केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजने को कहा गया था. इसके बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी. जिसमें उन्होंने लिखा कि वह ऐसे मुश्‍किल समय में वहां की सरकार से अपने मुख्‍य सचिव को कार्य से मुक्‍त नहीं कर सकती हैं.

आपको बता दें कि बंगाल काडर के 1987 बैच के आइएएस अधिकारी बंद्योपाध्याय 60 साल के होने के कारण 31 मई को रिटायर होने वाले थे. लेकिन केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था. फिर सोमवार को उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया. अब उन्हें ममता बनर्जी ने उन्हें अपना विशेष सलाहकार नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें: बुज़ुर्ग होती जनसंख्या से चीन हुआ परेशान, तीन बच्चे नीति को दी मंज़ूरी