comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Bharat Jodo Yatra का केरल का सफर पूरा,अब 21 दिन तक कर्नाटक में होगा पैदल मार्च

Published Date:

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेताओं ने आज 22वें दिन भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की.कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बुधवार को वायनाड पहुंचने के साथ ही केरल का सफर पूरा हुआ। अपने संसदीय क्षेत्र में बड़ी तादाद में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अपने दूसरे घर वायनाड में केरल के हिस्से की यात्रा का समापन करने पर वह खुश हैं। इस दौरान गांधी ने सरदार भगत सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। आज सुबह राहुल गांधी ने आज सुबह सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ केरल के मलप्पुरम के चुंगथरा गांव से इस यात्रा की शुरुआत की।

ये है आज का शेड्यूल

भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह 6:30 बजे चुगंथरा जंक्शन से शुरू हुई। जो कि सुबह 8 बजे वझिकडाऊ के सी के एच एस मनिमूली में विश्राम करेगी। इसके बाद यात्रा शाम 4 बजे से शुरू होगी। फिर शाम 7 बजे गुडलूर बस स्टैंड में विश्राम करेगी।

30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी यात्रा

कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा मिशन कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल से होते हुए यह यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी। यह पैदल मार्च प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

Bharat Jodo Yatra पर बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि अगर यात्रा बीजेपी के दखल वाले राज्यों से होकर गुजरती तो शायद इसका ज्यादा असर होता। उन्होंने कहा, ‘यात्रा का रूट उन राज्यों से होकर जा रहा है जहां ज्यादातर बीजेपी आज की तारीख में बड़ी ताकत है ही नहीं। ऐसे में एंटी बीजेपी के स्पेस में बढ़ोत्तरी कहां होगी? मुझे लगता है कि जहां वे बीजेपी को चुनौती देना चाहते हैं, उन राज्यों से यात्रा के गुजरने का प्रयास होना चाहिए था। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस की कोई सोच होगी और वहां तो मुझसे बहुत बेहतर सोच वाले लोग हैं, तो वे जो कर रहे हैं देखते हैं उसका क्या असर होता है।’

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल ने बोला हमला, कहा-लोगों को आपस में लड़ाना चाहते हैं मोदी-आरएसएस

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...