बिहार: जब पुलिस आधी रात को पूर्व मुख्यमंत्री को सड़क पर रोक कर तलाशी लेने लगी

Rabri Devi Twitter
Rabri Devi Twitter

2014 का लोकसभा चुनाव बिहार में नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी एक तरफ नीतीश कुमार कि जदयू दूसरी तरफ और लालू की आरजेडी अलग चुनाव लड़ रही थी। तीनों पार्टी अपने जीत के दावेदारी के साथ मैदान पर चुनाव प्रचार में लगे हुए थें।

सारण संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही राबड़ी देवी जब आधी रात को चुनाव अभियान से लौट रही थी। तब सोनपुर के शिव बच्चन चौक में पुलिस ने आधी रात को राबड़ी देवी को सड़क पर रोक कर तलाशी लेने लगी।

लालू यादव की गाड़ी जांच स्थल से कुछ पीछे चल रही थी। जब लालू यादव घटनास्थल पर पहुंचे तब पुलिसकर्मियों को हड़काया। इस दौरान उन्होंने एसडीओ को धमकी भी दी कि ‘काहे लेडी को सर्च कर रहे हो… राबड़ी देवी महिला कैंडिडेट हैं। क्यों सर्च कर रहे हो… मार के चप्पल से ठंडा कर देंगे।’

यह मामला उस वक्त बिहार की राजनीति में तुल पकड़ा। बाद में लालू ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की। लेकिन इस घटना को लेकर पुलिस का अपना एक अलग तर्क था। उनके अनुसार कार में पैसा होने की सूचना थी। जो क्षेत्र में बांटने के लिए पैसे ले जा रहे थे। लेकिन लालू ने जांच नहीं करने दी। वहां एक और काले रंग की एक स्कॉर्पियो भी मिली है। उसके मालिक की तलाश की जा रही है।

और उस वक्त बिहार के मुखिया नीतीश कुमार सामान्य खेद प्रकट करने की ज़रूरत भी नहीं समझे। हालांकि इस मामले को राजद ने राजनीति में बहुत तूल दिया था।

ये भी पढ़ें: Bihar: मूर्तिकार ने बनाई ‘Modi Gullak’ सुर्खियों में छाई , जानें कहां से आया ये आइडिया

SHARE