comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

ईरान से चीन जाने वाली फ्लाइट में बम! सुखोई ने भारत से भगाया विमान, खतरा टला

Published Date:

ईरान से चीन जाने वाली फ्लाइट में बम (Bomb in Flight) होने की सूचना मिली है जिससे हड़कंप मच गया है. वहीं इस फ्लाइट को पहले देश की राजधानी दिल्ली में लैंड कराने पर विचार किया जा रहा था लेकिन परमीशन नहीं मिलने पर फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया. इसके अलावा सूत्रों से जानकारी मिली है कि जयपुर एयरपोर्ट पर प्लेन उतारने के लिए क्रू मेंबरों ने इजाजत नहीं मांगी है.

वहीं भारतीय वायु सेना ने ANI को पुष्टि कर बताया है कि ‘चीन जाने वाली महान एयर फ्लाइट जिसमें बम का खतरा था विमान अब भारतीय हवाई क्षेत्र से बाहर है’. इसलिए अब भारत में किसी प्रकार का कोई भी खतरा नहीं है. बता दें इस विमान को सुखोई ने भारत से बाहर की तरफ खदेड़ा है.

वहीं इस मामले पर डिप्टी चीफ फायर ऑफिस संजय तोमर ने बताया है कि ‘हमें 9:25 पर फायर कंट्रोल रूम पर इरानी एयरवेज की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी. SOP के तहत सहायक मंडल अधिकारी को वहां भेजा था. 10:05 पर एयर पोर्ट से ऑल क्लियर की सूचना मिली थी जिसके बाद हम वापस आ गए हैं.

बताया जा रहा है कि यह विमान दिल्ली और जयपुर के एयरस्पेस में लगभग 45 मिनट तक उड़ता रहा. लेकिन इसे जमीन पर उतरने की परमीशन नहीं है. बता दें कि ये फ्लाइट लगभग ढाई घंटे से ऊपर ही हवा में घूम रही है. वहीं पुलिस को फ्लाइट नंबर IRN081 में बम रखने होने की जानकारी नौ बजकर बीस मिनट पर मिली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वक्त फ्लाइट बांग्लादेश के एयरस्पेस में घूम रही है. माना जा रहा है कि लैंडिग की इजाजत न मिलने से फ्लाइट अब सीधे अगले दो घटों के अंदर चीन के एयरपोर्ट पर उतरेगी. जबिक देखा जाए तो फ्लाइट करीब 2 घंटे से हवा में ही घूम रही है. फिलहाल बम होने की आधाकारिक खबर सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: Ankita Bhandari मर्डर केस में वीआईपी की तलाश जारी,पुलिस को मिली 1 हजार से ज्यादा नंबरों की लिस्ट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...