comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Weather Update: यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश के आसार,  जानें दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

Published Date:

Weather Update: देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून एक्टिव है। मौसम विभाग ने यूपी, बिहार, पंजाब समेत ज्यादातर राज्यों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जारी किया है। उत्तर से दक्षिण तक के राज्यों में आज बरसात होने की उम्मीद है। उत्तराखंड की बात करें तो यहां हल्की बारिश होगी, जबकि आसमान में बादल छाए रहेंगे।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में अलग-अलग स्थानों पर आज हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं 20-21 अगस्त को कानपुर, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी और प्रयागराज समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम सुहावना रहेगा। बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। कानपुर के आसपास के जिलो में मौसम विभाग 19-20 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज समेत कई जिलों में भी 20 -21 अगस्त में ही भारी बारिश के आसार जताए गए हैं।

गुजरात, दक्षिण राजस्थान, अंडमान और निकोबार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजस्थान के बचे हुए हिस्सों, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में मध्यम बारिश के आसार हैं।कर्नाटक, झारखंड में भी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत रहेगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है।

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...