Chhath Puja 2021: दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, इस बार सार्वजनिक स्थलों पर मनाई जाएगी छठ

Chhath Puja 2021
Image Credits: Pixahive

Chhath Pooja 2021: कोरोना के मामले में कमी आने के बाद दिल्ली सरकार ने वहां के एक लोगों को आज एक बड़ी राहत दी है. दिल्ली में इस बार दिवाली के मनाया जाने वाली छठ सार्वजनिक स्थलों पर पूजा कर के मनाई जाएगी. जिससे अब वहां के लोगों में खुशी का माहौल है. आपको बता दें कि दिल्ली में छठ की पूजा का महत्व का काफी ज्यादा है. लेकिन कोरोना के कारण पिछले दो सालों से छठ पर्व को सार्वजनिक तौर पर मनानेे के लिए चली आ रही पाबंदी को इस बार दिल्ली सरकार ने हटा दिया है. लेकिन इसके लिए आपको कोरोना प्रोटोकॉस का पालन करना जरूरी होगा.

वहीं आज यानि बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया है कि DDMA की मीटिंग में दिल्ली (Delhi) में छठ पूजा के आयोजनों की भी अनुमति दी गई. अब सभी दिल्लीवासी पूरी श्रद्धा के साथ, लेकिन पूरी सावधानी के साथ, पूर्व निर्धारित स्थलों पर सामूहिक रूप से छठपर्व मना सकेंगे.

आपको बता दें कि इस बार 4 नबंवर को दिवाली मनाई जाएगी. इसके बाद 8 नवंबर से छठ माता की पूजा शुरू की जाएगी, जो कि अगले चार दिन यानि 12 तारीख तक चलेगी. वहीं सार्वजनिक तौर पर पूजा करने की अनुमति तो दी गई है लेकिन सभी से यह भी अपील की गई है कि वह कोरोना के नियमों का पालन जरूर करें. जैसे मास्क लगाना न भूले. इसके अलावा दो गज की दूरी बनाकर चलें.

1 नवंबर से खुलेंगे सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान

वहीं आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुछ देर पहले एक ट्वीट कर बताया है कि दिल्ली में 1 नवंबर से सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को सभी कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि स्कूल उन छात्रों के लिए भी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे जो ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं. आपको बता दें कि स्कूल भी कोरोना के कारण लंबे समय से बंद हैं.

शादी से पहले पिता बने इंटरनैशनल खिलाड़ियों की लिस्ट में हार्दिक पांड्या का नाम शामिल, देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें: जानिए कब है दिवाली, लक्ष्मी और गणेश जी को खुश करने के लिए इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा