रिपोर्ट में दावा: तीसरी लहर में भी आएंगे अधिक मामले, मगर कम रहेगी मौत की संख्या

covid 19
Image Credit: Pixabay

देश में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) ने लोगों की एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है. एसबीआई (SBI) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दूसरी लहर की तरह ही तीसरी लहर अपना प्रकोप दिखाएगी हालांकि राहत देने वाली बात है कि तीसरी लहर में मौत की संख्या काफी कम रहेगी. साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि तीसरी लहर का प्रकोप कम करने के लिए जल्द से जल्द सभी को वैक्सीन लगानी होगी.

भारत की सबसे बड़ी एसबीआई (SBI) बैंक ने पांच पेज की एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप 108 दिनों तक चला था. वहीं दूसरे देशों में तीसरी लहर का प्रकोप 98 दिनों तक देखने को मिला है.

जल्द से जल्द किया जाए सभी का वैक्सीनेशन

इस रिपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय अनुभव का उदाहरण देते हुए बताया गया है कि तीसरी लहर भी उतनी ही गंभीर और प्रभावी हो सकती है जितनी की दूसरी तरह ने अपना प्रकोप दिखाया था. इससे साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर जल्द से जल्द सभी को वैक्सीन लगा दी जाए तो फिर नए मामलों और मौतों की संख्या को कम किया जा सकता है.

आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है जो कि बच्चों और युवाओं के लिए खतरनाक हो सकती है. हालांकि अब तक देश में 21 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 600 से नीचे पहुंचे नए मामले, मौत की संख्या में हुई बढ़ोतरी