comscore
Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -
Homeभारतबिजली संकट पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, बोले-'शाम छह से सुबह सात बजे तक जरूर आए लाइट'

बिजली संकट पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, बोले-‘शाम छह से सुबह सात बजे तक जरूर आए लाइट’

Published Date:

कोयले की कमी के कारण कई राज्यों में बिजली संकट की समस्या गहराती जा रही है. जिसके लिए दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रेदश समेत कई राज्यों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बिजली संकट को लेकर सख्त निर्देश देते हुए बड़ा फैसला लिया है. कल यानि सोमवार को बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शाम छह से सुबह सात बजे तक लगातार बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए क्योंकि यह समय त्योहारों का चल रहा है.

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सोमवार को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के अध्यक्ष को राज्य में बिजली संयंत्रों की आपूर्ति के संबंध में गहन समीक्षा करने का निर्देश दिया. फिर उन्होंने कहा कि राज्य के बिजली संयंत्रों को पर्याप्त कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं.

सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में त्योहारों का मौसम चल रहा है और राज्य के लोग ‘नवरात्र’ मना रहे हैं, रामलीला भी विभिन्न स्थानों पर चल रही है, ऐसे समय में रात में निर्बाध बिजली आपूर्ति जरूरी है. फिर उन्होंने कहा कि उपभोक्ता गलत बिजली बिलों से परेशान हैं, जिससे बिलों का संग्रह प्रभावित होता है. गलत बिजली बिलों के कारण उपभोक्ता को नुकसान नहीं होना चाहिए.

काम न करने वाली एजेंसियों पर करें कार्रवाई

आगे वह कहते हैं कि काम नहीं करने वाली बिजली बिलिंग एजेंसियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. ऐसी एजेंसियों की जमानतराशि जब्त कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के साथ-साथ काली सूची में भी डालें. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिजली बिलों के निपटारे के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम (ओटीएस) लागू करने के निर्देश दिए हैं.

मां कात्यायनी के चमत्कारी लाभ पाने के लिए इस तरह करें पूजा

ये भी पढ़ें: टेनिस की मशहूर खिलाड़ी ने मोदी-शाह पर ऐसा क्या कह दिया कि बवाल हो गया

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Pakistan: मदद की आस में बैठा रहा पाकिस्तान, IMF ने इस देश को दिए 4.7 बिलियन डॉलर

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इतना खराब...

इन रंगों की कारों का सबसे ज्यादा होता है एक्सीडेंट, जानिए क्या है उसका कारण

क्या आप जानते हैं कि गाड़ी में ज्यादा गर्मी...

Budget 2023-24: कल पेश होगा बजट, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कल...

भारत में Toyota की ये 9 गाड़ियां मचा रही हैं बवाल, जानें सभी कारों के नाम और पूरी डिटेल्स

टोयोटा की गाड़ियों को इंडियन मार्केट में काफी पसंद...