Coronavirus Updates: कोरोना देश में फिर फैला रहा अपने पैर, मौत का आंकड़ा बढ़ने से WHO ने जारी की चेतावनी, जानिए क्या कहा

Coronavirus Updates
Image Credit: Quora

Coronavirus Updates: देश में कोरोना वायरस को चलते हुए लगभग तीन साल हो गए हैं, लेकिन अभी भी लोगों का इससे पीछा नहीं छूट रहा है. वहीं अब एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. साथ ही मौत के आंकड़ों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है जिस पर आज विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक वीडियो के माध्यम से चेतावनी जारी कर दी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक देश में इन दिनों फिर से संक्रमित लोगों के मामले 10 हजार का आंकड़ा पार कर गए हैं. वहीं आज बीते 24 घंटे में कोरोना के 12,608 नए मामले सामने आए हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस घेब्रेयसस ने लोगों को फिर चेतावनी जारी कर कहा है कि ‘कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, पिछले चार सप्ताहों में दुनियाभर में इस महामारी से मौतों की संख्या में 35 फीसदी की चिंताजनक बढ़ोतरी हुई है.

‘अभी नहीं थका है वायरस’

फिर आगे उन्होंने कहा कि हमें इससे खुद के और दूसरों के बचाव के लिए साधनों से हमेशा लैस रहना होगा. इसके अलावा घेब्रेयसस ने कहा है कि ‘हम सब कोरोना वायरस व महामारी से थक व उब गए हैं, लेकिन यह वायरस अभी नहीं थका है’.

ये भी पढ़ें: दुनियाभर में भारत के ये दो शहर हैं सबसे अधिक प्रदूषित, तुरंत देखिए ताजा लिस्ट