comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतDelhi Crime: युवती का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार, यहां जानें केस की पूरी डिटेल

Delhi Crime: युवती का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार, यहां जानें केस की पूरी डिटेल

Published Date:

Delhi Crime News in Hindi: देश की राजधानी में नए साल के पहले दिन एक ऐसी भयावह वारदात सामने आई है जिसे सुनकर न केवल लोगों के दिल दहल रहे हैं बल्कि इस पूरी घटना पर तरह-तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। वहीं एक ओर मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है और दूसरी ओर इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने पुलिस की लचर व्यवस्था के विरोध में राजनिवास घेरने का भी एलान किया है। हमारी इस रिपोर्ट में जाने केस में अब तक क्या क्या हुआ?

Delhi Crime कांड पर ये है अब तक के बड़े अपडेट

  • अरविंद केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

दिल्ली में कंझावला में लड़की के साथ हुए दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे शर्मनाक हादसा बताया है. उन्होंने कहा कि, “कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है.” सीएम केजरीवाल ने कहा कि, “मैं उम्मीद करता हूं कि इस मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी.”

  • अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुल्तानपुरी कांड मामले में संज्ञान लिया है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने विशेष पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह की देखरेख में विशेष टीम गठित की है। दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द ही दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट देने जा रही है।

  • महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया हाजिरी समन जारी

इस घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी किया है. साथ ही उन्होंने में राजधानी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली की सड़कों पर एक लड़की को नशे में धुत लड़कों ने अपनी गाड़ी से कई किलोमीटर तक घसीटा. उसका शव नग्न अवस्था में सड़क पर मिला. ये बेहद भयानक घटना है. दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी कर रहे हैं. क्या सुरक्षा व्यवस्था थी न्यू ईयर के मौके पर?

  • शव का पोस्टमार्टम हुआ पूरा

युवती के शव का कल मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम पूरा हुआ।  तीन डॉक्टरों के पैनल ने युवती शव का पोस्टमार्टम किया है। युवती के शव का आज यानि मंगलवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए पुलिस पूरी तैयारी कर रही है।

  • घटना का सामने आया सीसीटीवी फुटेज

मुंडका में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में वारदात वाली कार यूटर्न लेती नजर आई है। इसमें देखा जा सकता है कि आरोपी कार को आराम से घुमा रहा हैं। सीसीटीवी में आरोपी एक ही रोड पर कार को कई बार घुमाते दिख रहे हैं। सीसीटीवी में लड़की कार में फंसी हुई नजर आ रही है। जब कार युवती को घसीटते हुए सड़क से गुजर रही थी तो सीसीटीवी में कैद हो गई। ये सीसीटीवी फुटेज रविवार 1 जनवरी की सुबह 3 बजकर 28 मिनट का बताया जा रहा है। इस वीडियो में कार के नीचे कुछ फंसा हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि कार के नीचे युवती ही फंसी है।

accident car and scooty
  • तीन दिन की रिमांड पर भेजे गए पांचों आरोपी

कंझावाला केस में पांचों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा। जबकि पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन रिमांड की मांग की थी।

  • आप ने किया राजनिवास का घेराव

दिल्ली में एक लड़की को 13 किलोमीटर तक अपनी गाड़ी के नीचे घसीटते हुए ले गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दबाव बनाते हुए कल आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उपराज्यपाल के निवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है, साथ ही उन पर काबू पाने के लिए पानी की बौछारें भी की गईं।

  • आक्रोशित जनता का थाने के बाहर प्रदर्शन

घटना की भयावहता से आक्रोशित जनता सुल्तानपुरी थाने के बाहर प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन में महिलाओं की बड़ी संख्या है।

  • ब्लड सैंपल भेजे गए एफएसएल

दिल्ली के स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज़ किया है। अभी तक 5 अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है। वहीं मामले में फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है। बता दें कि पांचों आरोपियों ने शराब का सेवन किया था या नहीं, इसकी जांच के लिए उनके ब्लड सैंपल जांच के लिए एफएसएल भेजे गए हैं। 

  • दिल्ली के एलजी ने दिया ये बयान

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने कहा कि इस अमानवीय अपराध से उनका सिर शर्म से झुक गया है। इस घटना का चश्मदीद होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि युवती के शव को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक घसीटा गया।

इसे भी पढ़ें: ‘कहता था धर्म परिवर्तन करो, मम्मी की जगह ‘अम्मा’ कहने लगी थी तुनिषा, मां ने किए ये चौंकाने वाले खुलासे

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...