comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Delhi MCD Election 2022: भाजपा ने जारी की 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखिए किस वार्ड से किसे मिला टिकट

Published Date:

Delhi MCD Election 2022: भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम चुनाव के लिए 250 में से 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जबकि 18 उम्मीदवारों के नाम दूसरी लिस्ट में जारी किए जाएंगे. वहीं देखा जाए तो भाजपा ने अपने वार्ड के प्रत्याशियों में महिलाओं को अधिक संख्या में चुनाव के लिए खड़ा किया है.

दिल्ली बीजेपी की तरफ से जारी की गई इस लिस्ट के अनुसार वार्ड नंबर 1 नरेला (M) से केशरानी खत्री, वार्ड नंबर 2 बांकनेर से विनोद भारद्वाज, वार्ड नंबर 3 होलंबी कलां (W) से अर्चना, वार्ड नंबर 4 अलीपुर से योगेश राणा, वार्ड नंबर 5 बख्तावरपुर से जनता देवी, वार्ड नंबर 6 बुराड़ी से अनिल त्यागी, वार्ड नंबर 7 कादीपुर से उर्मिला, वार्ड नंबर 8 मुकुंदपुर से गुलाब सिंह राठौर, वार्ड नंबर 9 संत नगर से रेखा रावत, वार्ड नंबर 10 झडोदा से ब्रिजेश राय को मिला है.

फिर वार्ड नंबर 11 तिमारपुर से अमर लता सांगवान, वार्ड नंबर 12 मलका गंज से रेखा अमरनाथ जाटव, वार्ड नंबर 13 मुखर्जी नगर से सरदार राजा इकबाल सिंह, वार्ड नंबर 14 धीरपुर से नीलम बुधिराजा, वार्ड नंबर 15 आदर्श नगर से अनुभव धीर मैदान में खड़े हुए हैं.

देखिए भाजपा की पहली लिस्ट

भाजपा जल्द जारी करेगी दूसरी लिस्ट

आपको बता दें कि भाजपा जल्द ही अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर शेपष बचे 14 उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर देगी क्योंकि 14 नंवबर नामांकन का आखिरी दिन है. देखा जाए को आज 13 नवंबर हो गई है तो अब केवल 1 दिन का समय बचा है. विदित हो कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 7 नवम्बर से नामांकन दाखिल होने लगे थे. इसके अलावा 19 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम चुनाव से वापस ले सकते हैं जबकि दिल्ली में चुनाव चार दिसंबर को होंगे. परिणाम सात दिसंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें: आप ने जारी की 134 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें आपके वार्ड से उतरा कौनसा कैंडिडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...